×

सीरिया: अलेप्पो शहर पर भीषण बमबारी, हमले में 500 की मौत, 2000 घायल

aman
By aman
Published on: 21 Oct 2016 8:33 AM GMT
सीरिया: अलेप्पो शहर पर भीषण बमबारी, हमले में 500 की मौत, 2000 घायल
X

न्यूयार्क: सीरिया के शहर अलेप्पो में पिछले पांच वर्षों में सबसे भीषण बमबारी हुई है। इस हमले में करीब 500 लोगों की मौत की खबर आ रही है। साथ ही करीब 2000 लोग घायल भी हुए हैं। जानकारी के अनुसार मरने वालों में ज्यादातर बच्चे हैं।

ये हमला रूस और सीरिया के विमानों ने किया है। गौरतलब है कि अलेप्पो में अब महज एक महीने का राशन बचा है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने इस हमले की जानकारी देते हुए गहरी चिंता जताई है।

ये भी पढ़ें ...उत्तराखंडः 45 दिन के दहशत का अंत, शिकारियों ने आदमखोर बाघिन को मार गिराया

चारों ओर मलबा ही मलबा

विद्रोही गुटों के गढ़ अलेप्पो पर हुए इस भीषण बमबारी के बाद हर तरफ मलबा ही मलबा है। तस्वीरों में ढही इमारतों के बीच कई घायल दिखाई दे रहे हैं। बान की मून ने बताया, 'संयुक्त राष्ट्र के दल ने 7 जुलाई के बाद पहली बार यहां का दौरा किया है। जिसमें पता चला कि यहांं मौजूद राशन अब खत्म होने के कगार पर है। यहां फिलहाल इतना ही राशन बचा है जिससे एक माह गुजारा किया जा सकता है। यदि हालात जल्द नहीं सुधरे तो यहां भुखमरी आ जाएगी।'

ये भी पढ़ें ...ताज नगरी को मिली वाइट कैटेगरी, कारोबारियों को ऐसे लगा तगड़ा झटका

72 देशों ने जताई चिंता

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में मौजूद 72 देशों ने वहां के हालातों पर चिंता व्यक्त की है। कनाडा ने सीरिया में वर्षों से जारी युद्ध को तुरंत बंद कराने और वहां पर शांति के प्रयास शुरू करने पर जोर दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story