×

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण से नाराज

Rishi
Published on: 29 July 2017 9:15 AM GMT
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण से नाराज
X

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने शुक्रवार को उत्तर कोरिया के एक और बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की निंदा की, जिसे अंतरमहाद्वीपीय रेंज का माना जा रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने संयुक्त राष्ट्र के उप प्रवक्ता फरहान हक के हवाले से कहा, "संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा है कि यह फिर से सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का स्पष्ट उल्लंघन है।"

ये भी देखें:ऐसे कैसे होगी पढ़ाई? हर पल मौत के डर से जीते हैं इस स्कूल के बच्चे, ऐसी है बिल्डिंग की हालत

हक ने कहा, "उत्तर कोरियाई नेतृत्व को अपने अंतर्राष्ट्रीय दायित्वों का पूरी तरह से पालन करना चाहिए और कोरियाई प्रायद्वीप से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम करना चाहिए।"

महासचिव ने उत्तर कोरिया से दक्षिण कोरिया के बातचीत के प्रस्तावों, विशेष रूप से सैन्य से सैन्य स्तर पर वार्ता के प्रस्ताव को स्वीकार करने और साथ ही तनाव और गलतफहमी दूर करने की मांग दोहराई।

ये भी देखें:BJP की शहं’शाह’ पॉलिटिक्स: राजा भैया को लेकर अटकलें तेज, नसीमुद्दीन पर लटकी तलवार

पेंटागन ने कहा है कि प्रारंभिक मूल्यांकन दर्शाता है कि यह अंतरमहाद्विपीय बैलिस्टिक मिसाइल थी।

पेंटागन के प्रवक्ता जेफ डेविस ने अपने बयान में कहा कि समुद्र में गिरने से पहले मिसाइल ने करीब 1,000 किलोमीटर की यात्रा की थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story