×

Dawood Ibrahim poisioned: अस्पताल में भर्ती हुआ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद, जहर देने की आशंका, पाकिस्तान में इंटरनेट ठप

Dawood Ibrahim poisoned: सोशल मीडिया पर दाऊद को जहर देने का दावा किया जा रहा है। पूरे पाकिस्तान में इसको लेकर हड़कंप मचा हुआ है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Dec 2023 3:36 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2023 5:47 AM GMT)
Dawood Ibrahim
X

Dawood Ibrahim (Photo: Social Media)

Dawood Ibrahim Poisioned: अंडरवर्ल्ड डॉन और भारत में मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दाऊद की तबियत अचानक बिगड़ जाने के बाद उसे कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया पर दाऊद को जहर देने का दावा किया जा रहा है। पूरे पाकिस्तान में इसको लेकर हड़कंप मचा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफवाहों की धार कुंद करने के लिए पूरे देश में इंटरनेट ठप कर दिया गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी डाउन चल रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम दो दिन से अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल की सुरक्षा खुद पाक सेना ने अपने हाथ ले रखी है। पाकिस्तान अपने यहां दाऊद के छिपे होने की बात नकारता रहा है, इसलिए इस पर उसकी ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया शायद ही आए। लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह की बातें चलने के बाद अचानक इंटरनेट को ठप कर दिए जाने से अटकलों का बाजार गर्म हुआ है।

इंटरनेट ठप की वजह कहीं ये तो नहीं

पाकिस्तान में इंटरनेट ठप होने के साथ-साथ सोशल मीडिया साइट्स के भी स्लो होने को लेकर कई तरह की खबरें चल रही हैं। पाक सरकार से जुड़ सूत्रों का कहना है कि रविवार रात को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की वर्चुअल रैली थी। खान मौजूदा सरकार और सेना के सबसे बड़े सिरदर्द हैं। रैलियों में उनके निशाने पर दोनों होते हैं। इसलिए रैली शुरू होने से पहले पूरे देश में इंटरनेट ठप कर दिया गया ताकि माहौल खराब न हो।

बता दें कि तमाम सख्तियों के बावजूद इमरान खान इन दिनों पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय राजनेता बने हुए हैं। रविवार रात 9 बजे उनकी वर्चुअल रैली होनी थी, जिसमें वह अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थकों को संबोधित करने वाले थे। मगर इंटरनेट के स्लोडाउन होने की वजह से रैली को ऑनलाइन स्ट्रीम करने में काफी परेशानी हुई। पीटीआई के नेता और समर्थक इसका जमकर विरोध कर रहे हैं। वहीं, दूरसंचार विभाग ने पूरे मसले पर चुप्पी साध रखी है।

भारत में मोस्ट वांटेड आतंकवादी है दाऊद

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई सीरियल बम धमाकों के बाद भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी बन गया। इस आतंकी वारदात में 257 लोग मारे गए थे और 700 जख्मी हुए थे। एनआईए ने उसपर 25 लाख रूपये का इनाम घोषित कर रखा है। इतना ही नहीं संयुक्त राष्ट्र भी उसे वैश्विक आतंकी ठहरा चुका है और साल 2003 में उस पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था। दाऊद फिलहाल कराची में रह रहा है। उसकी बहन हसीना पारकर ने खुद इसकी पुष्टि की थी। हालांकि, पाकिस्तान सरकार हमेशा से इसे नकारते रही है।

बता दें कि दाऊद इब्राहिम का जन्म 17 दिसंबर 1955 को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में हुआ था। उसका बचपन मुंबई में बीता। जहां आज भी उसके चाचा अपने परिवार के साथ रहते हैं। दाऊद की पहली पत्नी जुबीना जरीन से तीन बच्चे हैं। उसकी बहन हसीना पारकर के मुताबिक, कराची में उसने दूसरी शादी रचाई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story