×

UNGA Meeting : विदेश मंत्री एस जयशंकर की श्रीलंका, तंजानिया व चिली के विदेश मंत्रियों से मुलाकात,अफगानिस्तान पर हुई चर्चा

UNGA Meeting :विदेश मंत्री एस जयशंकर की ​तीन देशों के विदेश मंत्रियों की इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अफगानिस्तान में तालिबान सरकार बनने के बाद विभिन्न देशों का क्या रुख है यह भारत सरकार जानना चाहती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 23 Sep 2021 4:39 AM GMT
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने श्रीलंका, तंजानिया व चिली के विदेश मंत्रियों से की मुलाकात
X

विदेश मंत्री एस जयशंकर (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

UNGA Meeting : विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) के 76 वें सत्र पर कई विदेश मंत्रियों से मुलाकात की और उनके साथ बैठक की। इस बैठक में अफगानिस्तान और हिन्द प्रशांत समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। कोरोना महामारी के बाद से यह पहली बैठक है जिसमें कई नेताओं की उपस्थिति में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक हो रही है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) के 76 वें सत्र में फिनलैंड, श्रीलंका, चिली और तंजानिया के विदेश मंत्रियों से मुलाकात की। एस जयशंकर ने इस मुलाकात में फिनलैंड के विदेश मंत्री पेका हाविस्तो के साथ अफगानिस्तान के मुद्दे पर चर्चा की। इस बैठक के बाद इन्होंने अपने ट्विटर के माध्यम से एक ट्वीट साझा किया जिसमें उन्होंने बताया कि फिनलैंड के विदेश मंत्री पेका हाविस्तो के साथ अफगानिस्तान की उभरती स्थिति पर चर्चा की।


संयुक्त राष्ट्र महासभा ( फोटो - सोशल मीडिया)


आपको बता दें कि जयशंकर ने इसके बाद श्रीलंका के विदेश मंत्री जी. एल पेइरिस से मुलाकात की। इसके बाद चिली के विदेश मंत्री एंद्रेस अल्लामंद के साथ भी बैठक की। जयशंकर ने तंजानिया के नए विदेश मंत्री लिबर्टा मुलामुला से भी मुलाकात की। उन्होंने ब्राजील के विदेश मंत्री कार्लोस फ्रांका, जापानी विदेश मंत्री तोशिमित्सु मोतेगी और जर्मन विदेश मंत्री हेइको मास से भी मुलाकात की।


संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76 वें सत्र से केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (Union External Affairs Minister S Jaishankar) ने मंगलवार को कोरिया, इटली और ऑस्ट्रेलिया के समकक्षों से मुलाकात की। इस दौरान अफगानिस्तान और हिन्द प्रशांत से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। जयशंकर ने इटालियन समकक्ष लुइगी डी माओ के साथ बातचीत करते हुए कोरोना वैक्सीन से सम्बंधित चुनौतियों पर चर्चा की। बता दें कि इटली के विदेश मंत्री लुइगी डी माओ वर्तमान G 20 अध्यक्ष हैं।


Shraddha

Shraddha

Next Story