×

अब अमेरिका ने उठाया PoK में मानवाधिकार का मुद्दा, पाकिस्तान को लताड़ा

aman
By aman
Published on: 24 Aug 2016 11:25 AM GMT
अब अमेरिका ने उठाया PoK में मानवाधिकार का मुद्दा, पाकिस्तान को लताड़ा
X

वाशिंगटन : पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मानवाधिकारों की स्थिति पर चिंता जताते हुए अमेरिका ने मतभेदों पर शांतिपूर्ण और राजनीतिक प्रक्रिया के जरिए काम करने की अपील की है। विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'पीओके में मानवाधिकारों की स्थिति को लेकर हम चिंतित हैं। हमने अपनी मानवाधिकारों की रिपोर्ट में इसका जिक्र कई साल तक किया है।'

शांतिपूर्ण तरीके से निपटाएं मतभेद

पीओके में मानवाधिकारों की स्थिति के बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'हम हमेशा ही पाकिस्तान में सभी पक्षों से अपील करते आए हैं कि वे अपने मतभेदों पर शांतिपूर्ण तरीके से और एक वैध राजनीतिक प्रक्रिया के तहत काम करें।'

ये भी पढ़ें ...VIDEO: प्रियंका ने दिया ब्रिटनी के गाने को नया वर्जन, मिला फोस्टर का साथ

पीओके में मानवाधिकारों की स्थिति पर चिंतित

मार्क टोनर ने आगे कहा कि अमेरिका पीओके में मानवाधिकारों की स्थिति को लेकर चिंतित है। हमने अपनी मानवाधिकार रिपोर्टों में भी इसका कई साल तक जिक्र किया है। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गुलाम कश्मीर और बलूचिस्तान में पाकिस्तान की सेना के अभियान को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने ने यह बात कही।

ये भी पढ़ें ...VIDEO: प्रियंका ने दिया ब्रिटनी के गाने को नया वर्जन, मिला फोस्टर का साथ

सुर्खियों में है पीओके का मुद्दा

गौरतलब है कि हाल के दिनों में बलूचिस्तान, गिलगिट और गुलाम कश्मीर में पुलिस और सुरक्षा बलों की बर्बरता की खबरें सामने आईं थी। 15 अगस्त के मौके पर पीएम मोदी ने भी गुलाम कश्मीर का मुद्दा उठाया था। उसके बाद से पीओके से जुडी ख़बरें लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। इस सबके बाद पीओके पर अमेरिका की चिंता पाक पर दबाव बनाने के लिए काफी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story