×

अमेरिका ने 7 समूहों और 2 लोगों को वैश्विक आतंकवादी सूची में डाला

aman
By aman
Published on: 28 Feb 2018 4:18 AM GMT
अमेरिका ने 7 समूहों और 2 लोगों को वैश्विक आतंकवादी सूची में डाला
X
अमेरिका ने 7 समूहों और 2 लोगों को वैश्विक आतंकवादी सूची में डाला

वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश विभाग ने बताया, कि उन्होंने इस्लामिक स्टेट से संबद्ध दो समूहों और दो लोगों को विशेष रूप से नामित आतंकवादी (एसडीजीटी) घोषित किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इन सात समूहों में से तीन आईएस-पश्चिम अफ्रीका, आईएस-फिलीपींस, आईएस-बांग्लादेश को विदेशी आतंकवादी संगठन (एफटीओ) घोषित किया गया है।

अमेरिकी लोगों के आमतौर पर इन समूहों के साथ लेनदेन पर प्रतिबंध रहता है और इनकी संपत्तियों को फ्रीज कर दिया जाता है। इसके अलावा जानबूझकर इन समूहों की किसी भी तरीके से मदद करना या किसी तरह का षडयंत्र रचना अपराध है।

इन अलावा चार समूह आईएस-सोमालिया, जुंद अल-खलीफा-ट्यूनिशिया, आई-मिस्र और मॉते समूह है। इसके साथ ही जिन दो लोगों को वैश्विक आतंकवादी सूची में डाला गया है, वे महदा मोआलिम और अबू मुसाब अल-बरनावी है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story