TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

दम मारो दम! इस यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को दी 'गांजा' फूंकने की इजाजत

Aditya Mishra
Published on: 30 Sep 2018 12:58 PM GMT
दम मारो दम! इस यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को दी गांजा फूंकने की इजाजत
X

नई दिल्ली: उम्र के सबसे खास पड़ाव में आने के बाद बहुत से छात्र अपना मार्ग भटकने लगते है। उनमें से कई छात्र ऐसे भी होते है जो पढ़ाई का तनाव कम करने के लिए नशे की लत में फंस जाते है। घर या कालेज में सख्ती होने के बाद वे कई बार जल्दबाजी में गलत कदम भी उठा लेते है। ऐसे में आज हम आपको एक यूनिवर्सिटी के बारे में बताने जा रहे है। जिसने इस तरह की तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए अपने यहां पढ़ने वाले छात्र- छात्राओं को कैंपस के अंदर कुछ खास स्थानों पर गांजा फूंकने की परमिशन दे दी है।

ये है पूरा मामला

17 अक्टूबर से कनाडा में गांजा पीना लीगल होने जा रहा है। जिसके बाद से कनाडा की मशहूर यूनिवर्सिटी ऑफ़ ब्रिटिश कोलम्बिया(यूबीसी) ने अपने यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को कुछ खास स्थानों पर गांजा पीने की अनुमति दी है। इन विशेष स्थानों पर छात्र-छात्राएं स्मोकिंग कर सकेंगे।

इस आदेश के पीछे यूनिवर्सिटी का अपना तर्क है। यहां के अधिकारियों का कहना है यूनिवर्सिटी हमेशा से साक्ष्य आधारित फैसले लेने पर ध्यान केन्द्रित करती रही है। रिसर्च में खुलासा हुआ है कि यदि किसी व्यक्ति की आदत में कोई चीज शुमार है और उसे रोकने की कोशिश की जाती है वह गलत कदम उठा सकता है। इसलिए हम ऐसी पॉलिसीज नहीं बनाना चाहते। जिससे आगे चलकर चीजे खराब हो। इन सब बातें के मद्देनजर ही इस तरह की अनुमति दी गई है।

ये है स्टूडेंट्स की राय

इस निर्णय के बाद से छात्र-छात्राओं की इस मुद्दे पर अलग –अलग प्रतिक्रियाएं भी आने लगी है। कुछ छात्र –छात्राएं इस फैसले को सही ठहरा रहे है तो कई भी है जो कैम्पस में स्मोकिंग तक को ठीक मान रहे है लेकिन गांजा पीने को कुछ ज्यादा बता रहे है।

ये भी पढ़ें...अजब-गजब: 12 वर्ष बाद खिलेगा यह अनोखा फ़ूल, नीली हो जाएंगी मुन्नार की पहाड़ियां

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story