×

जान बचाने के लिए 33 दिनों तक तीन लोगों ने खाया चूहा, रोंगटे खड़े कर देगी ये स्टोरी

एंग्युएला के वीरान टापू पर खाने के लिए नारियल के अलावा कुछ नहीं था। इन लोगों ने हिम्मत नहीं हारी और 33 दिनों तक ये लोग नारियल और चूहे खाकर अपने आपको जिंदा रखने में कामयाब रहे।

Aditya Mishra
Published on: 11 Feb 2021 7:34 AM GMT
जान बचाने के लिए 33 दिनों तक तीन लोगों ने खाया चूहा, रोंगटे खड़े कर देगी ये स्टोरी
X
फ्लोरिडा के प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि ये तीनों लोग एक बोट पर सवार होकर कहीं जा रहे थे।तभी रास्ते में उनकी बोट पलट गई थी।

फ्लोरिडा: क्यूबा में बाहामास के एक वीरान टापू (एंग्युएला) पर 33 दिनों से फंसे तीन लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। तीनों ही सुरक्षित है लेकिन अभी उन्हें फ्लोरिडा के अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

वहां पर उनका चेक किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिस वीरान टापू पर ये तीनों लोग फंसे थे। वहां पर खाने के लिए नारियल के अलावा कुछ नहीं था।

उन्होंने चूहे और नारियल खाकर कई दिनों तक अपना पेट भरा और खुद को जिंदा रखा। कई दिनों बाद इन लोगों को यूएस कोस्ट गार्ड ने सुरक्षित तरीके से इस द्वीप से बाहर निकाला था।

अजब-गजब: एक ऐसा देश जहां पिता कर सकता है बेटी से शादी, पति को है रेप का हक

Rat जान बचाने के लिए 33 दिनों तक तीन लोगों ने खाया चूहा, रोंगटे खड़े कर देगी ये स्टोरी(फोटो:सोशल मीडिया)

वीरान टापू पर खाने के लिए नारियल के अलावा और कुछ भी नहीं था

फ्लोरिडा के प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि ये तीनों लोग एक बोट पर सवार होकर कहीं जा रहे थे।

तभी रास्ते में उनकी बोट पलट गई थी। जिसके बाद तीनों तैर कर एंग्युएला नामक वीरान टापू पर पहुंच गए थे।

इस टापू पर खाने के लिए नारियल के अलावा कुछ नहीं था। इन लोगों ने हिम्मत नहीं हारी और 33 दिनों तक ये लोग नारियल और चूहे खाकर अपने आपको जिंदा रखने में कामयाब रहे।

अजब-गजब: एक ऐसी दरगाह, जहां ज़ायरीन को डंक नहीं मारते हैं बिच्छू

Coconut जान बचाने के लिए 33 दिनों तक तीन लोगों ने खाया चूहा, रोंगटे खड़े कर देगी ये स्टोरी(फोटो:सोशल मीडिया)

ऐसे बची जान

रिपोर्ट्स के मुताबिक 9 फरवरी को यूएस कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर इस इलाके में रूटीन गश्त लगा रहा था कि तभी एयरक्राफ्ट में बैठे पायलट की नजर एक लहराते हुए झंडे पर पड़ी।

पायलट को ये बात समझने में बिल्कुल भी देर नहीं लगी कि वहां मौजूद लोगों को मदद की जरूरत है। इसके बाद कोस्ट गार्ड के सदस्यों ने फूड के पैकेट्स और पानी हेलीकॉप्टर से इन लोगों की तरफ फेंका।

इसके अलावा उन्होंने एक रेडियो भी फेंक दिया ताकि वे अपनी बात ठीक से कम्युनिकेट कर सकें। इन तीनों लोगों को 8 फरवरी को स्पॉट कर लिया गया था लेकिन खराब मौसम के चलते ये रेस्क्यू अभियान अगले दिन जाकर पूरा हुआ।

इन लोगों को एयरलिफ्ट करने के बाद फ्लोरिडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जहां पर इन लोगों का उपचार चल रहा है। इनमें से किसी को भी चोट नहीं आई है। 33 दिनों तक वीरान टापू पर रहने के बाद भी तीनों की बॉडी एकदम फिट है।

अजब-गजब: यहां ज़िंदा मिसाइलों पर घर बनाते हैं लोग, वजह कर देगी हैरान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story