US Election 2024: ट्रम्प का ऐलान, अब कमला हैरिस के साथ कोई डिबेट नहीं होगा

US Election 2024: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ "कोई तीसरा डिबेट" नहीं होगा।

Neel Mani Lal
Published on: 13 Sep 2024 5:05 AM GMT
US Election 2024
X

US Election 2024 (Image Credit-Social Media)

नई दिल्ली। 78 वर्षीय ट्रम्प ने अपने 'ट्रुथ सोशल' पर पोस्ट किया - जब कोई विजेता लड़ाई हार जाता है, तो उसके मुंह से निकलने वाले पहले शब्द होते हैं 'मैं एक रीमैच चाहता हूं।'" मतदानों से स्पष्ट रूप से पता चलता है कि मैंने मंगलवार रात को डेमोक्रेट्स की कट्टरपंथी वामपंथी उम्मीदवार कॉमरेड कमला हैरिस के खिलाफ डिबेट जीता है। कमला हैरिस ने उस डिबेट के तुरंत बाद एक और डिबेट के लिए कहा।"

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि राष्ट्रपति बिडेन द्वारा एक पूर्व-नियोजित फॉक्स न्यूज डिबेट में "नहीं आने" के बाद, हैरिस ने उनके खिलाफ एनबीसी और सीबीएस न्यूज़ पर कोई डिबेट करने से भी इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा - तीसरा डिबेट नहीं होगा! ट्रम्प ने 27 जून को बिडेन से हुए डिबेट को पहला और एबीसी डिबेट को दूसरा बताया।

US Election 2024 (Image Credit-Social Media)

ट्रम्प के पोस्ट के एक घण्टे बाद कमला हैरिस ने एक्स पर लिखा - "दो रात पहले, डोनाल्ड ट्रम्प और मैंने अपना पहला डिबेट किया था, हम मतदाताओं की खातिर एक और डिबेट करने के लिए बाध्य हैं।

और क्या कहा ट्रम्प ने

ट्रम्प ने अपनी पोस्ट में ये भी लिखा : हमने दो बार डिबेट किया है। एक बिडेन के खिलाफ, एक कॉमरेड कमला के खिलाफ। मैंने अच्छा किया है। इसलिए हमें नहीं लगता कि अब इसकी कोई ज़रूरत है। हर एक सर्वेक्षण में, हमने जीत दर्ज की है।”

US Election 2024 (Image Credit-Social Media)

ट्रम्प ने अपने ट्रुथ सोशल पोस्ट में कहा, "कमला को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि पिछले लगभग चार साल की अवधि के दौरान उन्हें क्या करना चाहिए था।" "उसने और क्रुक्ड जो ने हमारे देश को नष्ट कर दिया है, लाखों अपराधी और मानसिक रूप से विक्षिप्त लोग पूरी तरह से अनियंत्रित और बिना जांच के अमेरिका में घुस आए हैं, और मुद्रास्फीति ने हमारे मध्यम वर्ग को दिवालिया बना दिया है।" "हर कोई यह जानता है, और कमला और जो द्वारा उत्पन्न अन्य सभी समस्याएं - जो के साथ पहली बहस और कॉमरेड हैरिस के साथ दूसरी बहस के दौरान इस पर बहुत विस्तार से चर्चा की गई थी।"

बता दें कि ट्रम्प अभियान के अधिकारियों ने एनबीसी न्यूज़ पर 25 सितंबर को होने वाली बहस के लिए पैरवी की थी, लेकिन हैरिस की टीम ने कभी पुष्टि नहीं की कि वह इसमें भाग लेंगी।

फिक्सिंग का आरोप

ट्रम्प और हैरिस के बीच हुए पिछले डिबेट को लेकर भी कई सवाल उठ खड़े हुए हैं। ट्रम्प और उनकी टीम ने आरोप लगाया है कि डिबेट के संचालक एबीसी न्यूज़ ने डिबेट को हैरिस के पक्ष में फिक्स किया हुआ था। अब एबीसी न्यूज़ के एक स्वघोषित व्हिसलब्लोअर ने घोषणा की है कि वे एक हलफनामा जारी करेंगे जिसमें दावा किया जाएगा कि कमला हैरिस-डोनाल्ड ट्रम्प की बहस में धांधली हुई थी।

इस शख्स ने सोशल मीडिया पर कहा है कि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के अभियान को डिबेट से पहले ही नमूना सवाल दिए गए थे जो 'मूल रूप से वही प्रश्न थे जो बहस के दौरान पूछे गए थे' और साथ ही ये भी आश्वासन दिया गया था कि ट्रम्प के बयानों की फैक्ट चेकिंग की जाएगी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story