Trump Rally Shooting: ट्रम्प की सुरक्षा में जबर्दस्त चूक, सीक्रेट सर्विस ने नजरअंदाज की चेतावनी

Trump Rally Shooting: ग्रेग नामक गवाह ने बताया कि वह रैली स्थल के बाहर एक पार्टी कर रहा था और पास के एक मैदान से होते हुए ट्रंप के भाषण को सुनने की योजना बना रहा था।

Neel Mani Lal
Published on: 14 July 2024 5:41 AM GMT
Trump Rally Shooting
X

Trump Rally Shooting (Pic: Social Media)

Trump Rally Shooting: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में अमेरिका की सीक्रेट सर्विस और पुलिस की जबर्दस्त चूक सामने आई है। जिस जगह ट्रम्प की रैली हो रही थी उसके पास मौजूद एक व्यक्ति ने इस भारी सुरक्षा चूक का वर्णन किया है जिसके कारण ट्रंप पर हत्या का प्रयास किया गया। इस शख्स ने कहा कि उसने बार-बार पुलिस को सचेत करने की कोशिश की कि कार्यक्रम स्थल के ठीक बाहर एक बिल्डिंग की छत पर एक राइफलधारी व्यक्ति मौजूद है।

ग्रेग नामक इस गवाह ने बीबीसी को बताया कि वह रैली स्थल के बाहर एक पार्टी कर रहा था और पास के एक मैदान से होते हुए ट्रंप के भाषण को सुनने की योजना बना रहा था। उसने कहा - ट्रंप के भाषण के लगभग पाँच मिनट बाद हमने देखा कि एक आदमी हमारे बगल में 50 फुट की दूरी पर एक इमारत की छत पर भालू की तरह रेंग रहा था।ग्रेग ने कहा कि उस व्यक्ति के पास एक राइफल थी, इसलिए उसने पास के पुलिस और सीक्रेट सर्विस एजेंटों को सचेत करने की कोशिश की, जो ज़मीन पर और एक खलिहान की छत पर तैनात थे। उसने बताया - हम छत पर रेंगते हुए आदमी की ओर इशारा कर रहे थे। पुलिसवाले इधर-उधर चल फिर रहे थे। हमने कहा, अरे यार, छत पर एक आदमी राइफल के साथ है। ग्रेग ने कहा कि वो और उनके साथी पुलिसवालों और सीक्रेट सर्विस एजेंटों को आगाह की कोशिश करते रहे लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।


ग्रेग ने कहा - मैं अपने आपमें सोच रहा था कि ट्रम्प अभी भी क्यों बोल रहे हैं? उन्होंने उन्हें मंच से क्यों नहीं हटाया गया है? मैं वहाँ खड़ा होकर दो तीन मिनट तक बंदूकधारी की ओर इशारा कर रहा था। सीक्रेट सर्विस स्नाइपर खलिहान के ऊपर से हमें देख रहे थे। मैं छत की ओर इशारा कर रहा हूँ फिर अचानक पाँच गोलियाँ चलीं। ग्रेग का अनुमान है कि शूटर छत पर कम से कम तीन से चार मिनट तक गोलीबारी करने से पहले मौजूद था। उन्होंने कहा कि यह संभव है कि खलिहान के ऊपर और ज़मीन पर मौजूद एजेंट छत के ढलान के कारण उस आदमी को नहीं देख पाए हों। ग्रेग से सवाल उठाया कि आसपास की सभी छतों पर सीक्रेट सर्विस क्यों नहीं मौजूद थी। सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक का अब बड़ा मसला बनना तय है।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story