×

तूफान 'इरमा' ने क्यूबा में दी दस्तक, सात लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

तूफान 'इरमा' ने क्यूबा में दस्तक दे दी है। इस दौरान हवा की रफ्तार 160 किलोमीटर प्रतिघंटा है। अमेरिका के नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) के अनुसार, तूफान ने शुक्रवार (9 सितंबर) रात 11 बजे क्यूबा के कामागुई द्वीपसमूह पर दस्तक दी।

priyankajoshi
Published on: 9 Sep 2017 7:13 AM GMT
तूफान इरमा ने क्यूबा में दी दस्तक, सात लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया
X

हवाना : तूफान 'इरमा' ने क्यूबा में दस्तक दे दी है। इस दौरान हवा की रफ्तार 160 किलोमीटर प्रतिघंटा है। अमेरिका के नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) के अनुसार, तूफान ने शुक्रवार (9 सितंबर) रात 11 बजे क्यूबा के कामागुई द्वीपसमूह पर दस्तक दी।

अमेरिका में तूफान 'इरमा' के खतरे के बीच फ्लोरिडा से 50 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने के निर्देश दिए गए हैं। फ्लोरिडा हरिकेन कार्यक्रम के प्रबंधक एंड्रयू सूसमैन ने शुक्रवार रात बताया कि फ्लोरिडा के लगभग 56 लाख लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षित स्थान पर पहुंच जाने का संदेश दिया गया।

क्यूबा प्रशासन अभी तक 700,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा चुकी है। एनएचसी के मुताबिक, 'इरमा' के क्यूबा से गुजर जाने के बाद हवा की रफ्तार तेज होगी।

राष्ट्रीय मौसम केंद्र ने ट्वीट कर बताया कि फ्लोरिडा का कोई भी स्थान सुरक्षित नहीं होगा। फ्लोरिडा की कई काउंटियों से लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।

फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने शुक्रवार रात कहा, "यदि आपको सुरक्षित स्थानों पर जाने के आदेश दिए गए हैं तो चले जाइए। आज रात नहीं, एक घंटे में नहीं बल्कि अभी।" इस सप्ताह 'इरमा' के बारामूडा और वर्जिन द्वीपों पर दस्तक देने के बाद 24 लोगों की मौत हो गई।

फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने कहा, "आज रात नहीं, एक घंटे में नहीं बल्कि अभी सुरक्षित स्थानों पर चले जाइए। "स्कॉट ने गुरुवार रात को राज्य के सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को अगले सप्ताह तक बंद करने के आदेश दिए थे।फ्लोरिडा के मियामी-डेड काउंटी ने 650,000 लोगों के लिए 'इवैक्यूएशन ऑर्डर' जारी किया है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story