×

तबाही की धमकी के बाद, साथ आए दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका

Rishi
Published on: 20 Sep 2017 10:54 AM GMT
तबाही की धमकी के बाद, साथ आए दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका
X

सियोल : दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका के सैन्य प्रतिनिधियों ने बुधवार को उत्तर कोरिया पर अपना परमाणु कार्यक्रम बंद करने का दबाव बनाने पर जोर दिया।

इसके एक दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस एशियाई देश को पूरी तरह से खत्म करने की धमकी दी थी।

ये भी देखें:निकाह के नाम पर लड़कियों का सौदा करने वाले अरब के 8 शेख गिरफ्तार

सियोल के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि दक्षिण कोरिया के अंतर्राष्ट्रीय नीति के उप महानिदेशक पार्क चुल-क्युन, जापान के रक्षा मंत्रालय के नीति निदेशक तारो यमातो और पूर्व एशिया के लिए अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के कार्यकारी उप सहायक मंत्री एंड्र विंटरनित्ज ने एक त्रिपक्षीय वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इस मुद्दे पर चर्चा की।

ये भी देखें:कोलकाता ODI : इंद्रदेव की कृपा रही तो देखने को मिलेगा T20 मैच

उन्होंने 15 सितंबर को उत्तर कोरिया द्वारा किए गए मिसाइल परीक्षण को गंभीरता से लिया है, जिसके तहत प्योंग्यांग ने एक मध्यम दूरी की मिसाइल दागी थी।

ये भी देखें:गोरखपुर पूर्वोत्तर रेलवे की तीन अहम परियोजनाओं को अब हरी झंडी का इंतजार

इस दौरान तीनों देशों के प्रतिनिधियों ने किम जोंग-उन की सरकार पर अधिकतम दबाव बनाए रखने और प्योंगयांग द्वारा बार-बार किए जा रहे उकसावे पर तीनों सहयोगियों ने सैन्य सहयोग मजबूत करने की आवश्यकता पर सहमति जताई।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story