×

अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या में शामिल दो आतंकी गिरफ्तार

अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या और देश में कई दूसरी आतंकी गतिविधियों में शामिल दो पाकिस्तानी तालिबानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Dharmendra kumar
Published on: 19 April 2019 5:14 PM GMT
अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या में शामिल दो आतंकी गिरफ्तार
X

पेशावर: अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या और देश में कई दूसरी आतंकी गतिविधियों में शामिल दो पाकिस्तानी तालिबानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

खैबर पख्तूनख्वा के मनशेरा जिले के आतंकवाद निरोधी विभाग ने कहा कि वे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सबसे दुर्दांत आतंकवादी हैं। अधिकारियों ने कहा कि अजीम जान और मुहम्मद अनवर को खुफिया सूचना के बाद चलाए गए अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया। वे 2002 में अमेरिकी पत्रकार पर्ल के अपहरण और हत्या में शामिल थे।

यह भी पढ़ें...जनता ने मोदी को हटाने का फैसला कर लिया है: राहुल गांधी

पर्ल ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ के दक्षिण एशिया ब्यूरो प्रमुख थे और पाकिस्तान में आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर सिर कलम कर दिया था। उन्होंने बताया कि अजीम एक प्रशिक्षित आतंकवादी और आत्मघाती बम प्रशिक्षक है जो टीटीपी को प्रशिक्षित आत्मघाती हमलावरों की आपूर्ति करता है। इसके अलावा वह मीरानशाह में टीटीपी के वित्तीय मामलों का भी प्रमुख है। वह फ्रांसीसी दूतावास के कर्मचारी पर आतंकी हमले में भी शामिल था।

यह भी पढ़ें...दिल्ली में राहुल गांधी को भेजी कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों की सूची

अनवर ने खैबर में प्रशिक्षण प्राप्त किया था और वह पेशावर के देवू बस अड्डे पर हुए हमले का मुख्य साजिशकर्ता था जिसमें दो पुलिस कर्मियों की मौत हुई थी।

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story