×

अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर के पास अंधाधुंध फायरिंग, सड़कों पर बिछीं लाशें

US-Mexico Border Violence: अमेरिकी सीमा के पास मेक्सिकन सिटी के रेनोसा में हमलावरों ने आम लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, जिसमें 18 की मौत हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 Jun 2021 2:30 AM GMT
अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर के पास अंधाधुंध फायरिंग, सड़कों पर बिछीं लाशें
X

फायरिंग की प्रतीकात्मक तस्वीर (साभार- सोशल मीडिया)

US-Mexico Border Violence: अमेरिका से एक बार फिर से हिंसा की खबर सामने आई है। इस बार अमेरिकी सीमा के पास मेक्सिकन सिटी के रेनोसा में कई गाड़ियों पर सवार होकर आए हमलावरों ने आम लोगों को निशाना बनाते हुए उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई हैं। बताया जा रहा है कि इस हिंसक घटना में अब तक कम से कम 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, कई गाड़ियों पर सवार होकर हथियारों से लैस हमलावरों ने आमजन पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इससे मौके पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर से उधर भागने लगे। इस घटना में 18 लोगों की दर्दनाक मौत होने की बात कही जा रही है।

चार संदिग्धों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

सुरक्षाबलों का कहना है कि सुरक्षाबलों के जवानों ने चार संदिग्धों को मार गिराया है। इनमें वो शख्स भी शामिल है जो बॉर्डर ब्रिज के पास मारा गया था। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि यह हमला शनिवार की दोपहर को शुरू हुआ है। इस घटना की सोशल मीडिया पर कई फोटो और वीडियो सामने आए हैं, जिसमें रेनोसा की गलियों में लाशें बिछी हुई दिखाई दे रही हैं।

मेयर ने की नागरिकों की सुरक्षा की मांग

वहीं इस घटना के बाद रेनोसा की मेयर माकी एस्तेर ऑर्टिज डोमिंगुएज ने ट्वीट कर नागरिकों की सुरक्षा की मांग की है। वहीं, तामाउलिपास के गवर्नर फ्रांसिस्को ग्रेसिया काबेजा डे वाका ने इस घटना की निंदा की और हमले में जान गंवाने वाले नागरिकों के प्रति संवेदना जाहिर की। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर इस हमले के पीछे की वजहों का पता लगाया जाएगा।

एक शख्स को किया गया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, मेक्सिकन सिटी के रेनोसा में हुई गोलीबारी की इस घटना के बाद मेक्सिकन आर्मी, नेशनल गार्ड, राज्य पुलिस और अन्य एजेंसियां मौके के लिए रवाना हुईं। अधिकारियों के मुताबिक, एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। ये शख्स महिलाओं का अपहरण कर उन्हें अपनी कार में बैठाकर लेकर जा रहा था। अधिकारियों का कहना है कि तीन वाहनों को भी जब्त किया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story