अमेरिकी संसद के पास हमला, वाहन से पुलिस को कुचला, एक की मौत

अमेरिकी संसद के पास एक वाहन ने दो अधिकारियों को टक्कर मार दी, जिससे वो घायल हो गए हैं। वहीं, वाहन चालक की मौत हो गई है।

Shreya
Published on: 3 April 2021 3:48 AM GMT
अमेरिकी संसद के पास हमला, वाहन से पुलिस को कुचला, एक की मौत
X

अमेरिकी संसद के पास हमला, वाहन से पुलिस को कुचला, एक की मौत (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

वॉशिंगटन: बड़ी खबर अमेरिका से सामने आ रही है, जहां पर अमेरिकी संसद कैपिटल हिल (US Parliament Capitol Hill ) के पास एक वाहन ने दो अधिकारियों को जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें दोनों अधिकारी घायल हो गए हैं। वहीं, पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में वाहन चालक (Driver) घायल हो गया और बाद में अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया है। फिलहाल कैपिटल हिल को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है।

हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी संसद के पास एक संदिग्ध वाहन ने दो अधिकारियों को जबरदस्त टक्कर मार दी, जिस वजह से वो घायल हो गए हैं। वहीं, इस हमले के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें वाहन चालक घायल हो गया। घायल अधिकारी और संदिग्ध को अस्पताल ले जाया गया। जहां पर वाहन चालक और एक घायल अधिकारी ने दम तोड़ दिया। कैपिटल हिल के सभी गेट, खिड़की, दरवाजे बंद कर दिए गए।

मारा गया वाहन चालक

बता दें कि अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के पास जिस वक्त ये घटना हुई, उससे पहले राष्‍ट्रपति जो बाइडन और फर्स्‍ट लेडी जिल बाइडन कैंप डेविड के लिए कैपिटल हिल से निकल चुके थे। मामले में पुलिस प्रमुख योगानंद पिट्टमैन ने बताया कि हादसे के बाद कार चालक चाकू लेकर कूदा था, जिसे कैपिटल हिल पुलिस ने मार गिराया। घटना के बाद एक बार फिर कैपिटल हिल को बंद कर दिया गया है।

राष्ट्रपति ने जताई संवेदना

गौरतलब है कि तीन महीने पहले भी कैपिटल हिल (Capitol Hill) पर भीड़ ने हमला किया था। वहीं, इस घटना के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने हमले में मारे गए दिग्गज पुलिसकर्मी विलियम इवांस के परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों पर हमला करने वाले शख्स की पहचान 25 वर्षीय नोहा ग्रीन के तौर पर हुई है, जो इंडियाना का अश्वेत युवक और काले राष्ट्रवादी राष्ट्र इस्लाम आंदोलन का अनुयायी है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस प्रमुख के मुताबिक, अब तक हमलावर के खिलाफ पुलिस रिकॉर्ड में कोई मामला दर्ज नहीं है। अब पुलिस इस हमले के पीछे के मकसद का पता लगाने में जुट गई है और इस बात का भी पता लगाएगी कि कहीं ये घटना आतंकवाद से संबंधित तो नहीं है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने इसे अभी तक कोई आतंकी घटना नहीं माना है।

Shreya

Shreya

Next Story