×

US Plane Collide: मॉन्टगोमरी काउंटी में विमान बिजली के तारों से टकराया, 90 हजार घरों की बिजली गुल

US Plane Collide: शहर में रहने वाले करीब 90 हजार लोग बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं। राहत की बात यह है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 28 Nov 2022 2:53 AM GMT
US Plane Collide
X

US Plane Collide: Photo: social media 

US Plane Collide: अमेरिका के मॉन्टगोमरी काउंटी में एक विमान के बिजली के तारों से टकराने के कारण बड़े इलाके में अंधेरा छा गया। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक विमान के बिजली के तारों से टकराने के बाद पूरे मोंटगोमरी काउंटी शहर में अंधेरा छा गया। खराब मौसम को हादसे का कारण माना जा रहा है।

इस शहर में रहने वाले करीब 90 हजार लोग बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं। सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। शहर की बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किया जा रहा है।

दुर्घटना का शिकार हुआ छोटा विमान

इस हादसे के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक एक छोटा विमान बिजली के तारों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वाशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक अमेरिका के मैरीलैंड राज्य में मॉन्टगोमरी काउंटी शहर में यह हादसा हुआ है। स्थानीय पुलिस का कहना है कि चूंकि दुर्घटना का शिकार हुआ विमान छोटा था, इस कारण बिजली कटौती के अलावा इसका ज्यादा असर नहीं दिखा है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि यह विमान रोथबरी डॉ एंड गोशेन रोड के क्षेत्र में स्थित बिजली की लाइनों से टकरा गया। दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद हड़कंप मच गया।

खराब मौसम के कारण हुआ हादसा

जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय इस इलाके में काफी बारिश हो रही थी। खराब मौसम को हादसे का बड़ा कारण माना जा रहा है। हादसे के बाद बड़े इलाके में बिजली गुल हो जाने के कारण लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस शहर में काफी संख्या में व्यवसायिक संस्थान भी हैं। इन व्यावसायिक संस्थानों के अलावा आम लोग भी बिजली कटौती से जूझ रहे हैं।

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक मॉन्टगोमरी काउंटी शहर के करीब 90 हजार लोग इस बिजली कटौती से जूझ रहे हैं। कुछ इलाकों में बिजली की मामूली आपूर्ति की जा रही है। इस हादसे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है मगर जानकार खराब मौसम को ही हादसे का कारण मान रहे हैं।

बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के प्रयास

इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बिजली की लाइन काफी ऊंची थी। इसकी ऊंचाई करीब 10 मंजिला इमारत जितनी थी। खराब मौसम के दौरान विमान इसी बिजली लाइन से टकरा गया। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि हादसे के समय इस विमान में कितने लोग सवार थे।

वैसे अभी तक इस हादसे में है किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद ही पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई है। स्थानीय बिजली विभाग की ओर से जल्द से जल्द बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं। अफसरों ने जल्द ही बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने का दावा किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story