×

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और UN महासचिव ने की काबुल हमले की निंदा

aman
By aman
Published on: 28 Jan 2018 5:19 AM GMT
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और UN महासचिव ने की काबुल हमले की निंदा
X
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और UN महासचिव ने की काबुल हमले की निंदा

वाशिंगटन/अदीस अबाबा: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आत्मघाती हमले की निंदा की। इस हमले में 102 लोगों की मौत हुई है, जबकि 158 घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान के हवाले से बताया, कि अमेरिका एक सुरक्षित अफगानिस्तान के लिए प्रतिबद्ध है, एक ऐसा अफगानिस्तान जहां, आतंकवादियों का पूर्ण सफाया हो।

अधिकारियों के मुताबिक, काबुल में हुए आत्मघाती हमले में 102 लोगों की मौत हो गई जबकि 158 घायल हो गए। आतंकवादी संगठन तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जारी एक बयान में सभी देशों से तालिबान और उसे सहायता पहुंचा रहे तत्वों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने का आह्वान किया है।

ये भी पढ़ें ...अफगानिस्तान : काबुल में बड़ा धमाका, 102 की मौत 200 घायल

वहीं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी काबुल हमले की निंदा की। उन्होंने कहा, 'नागरिकों पर हमले मानवाधिकारों और अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून का उल्लंघन है, जिसे न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता। हमलावरों को कानून के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।' गुटेरेस अफ्रीकी संघ सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अदीस अबाबा में हैं।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story