TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

अमेरिका में भूचाल! अगले 48 घंटे बेहद अहम, ट्रंप की हालत ऐसी

डॉक्टरों ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर सूचना दी कि ट्रम्प के लिए अगले 48 घंटे अहम हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति की हालत बहुत ज्यादा चिंताजनक है।

Shivani
Published on: 4 Oct 2020 3:47 AM GMT
अमेरिका में भूचाल! अगले 48 घंटे बेहद अहम, ट्रंप की हालत ऐसी
X

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वास्थ्य को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, डॉक्टरों ने उनका हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि ट्रम्प की हालत गंभीर हैं। अगले 48 घंटे बेहद अहम है। बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के बाद सांस लेने में दिक्क्त होने पर उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका ट्रायल दवा से इलाज हो रहा है।

ट्रंप का हेल्थ बुलेटिन जारी, ऐसी है स्वास्थ्य

दरअसल, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पहले दोनों ही वाइट हाउस में क्वारंटीन हुए थे लेकिन बाद में ट्रम्प को सांस लेने में समस्या होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों ने उनका हेल्थ बुलेटिन जारी कर सूचना दी कि ट्रम्प के लिए अगले 48 घंटे अहम हैं। उन्हें बुखार नहीं हैं। डॉक्टरों ने बताया कि ट्रंप अपने बिस्तर से उतरे और उन्होंने वॉक भी किया। उन्हें 24 घंटों के दौरान बुखार, कफ, बंद नाक और थकान की भी शिकायत नहीं हुई है।

donald trump Covid 19 treatment took unapproved mice antibody cocktail

ट्रम्प के लिए अगले 48 घंटे अहम

हालंकि व्हाइट हाउस से जारी बुलेटिन में राष्ट्रपति की सेहत को लेकर कुछ खास नहीं कहा गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति की हालत बहुत ही ज्यादा चिंताजनक है। वैसे डॉक्टरों की माने तो पिछले 24 घंटों में उनके स्वास्थ्य में सुधार भी हुआ है।

ये भी पढ़ें- मोबाइल फोन से तुरंत हटाएं: इन 34 ऐप्स को अपने प्ले स्टोर से, होगा भारी नुकसान

REGN-COV2 नाम की कोरोना की दवा

बता दें कि ट्रम्प को एक ख़ास तरह की एंटीबॉडी कॉकटेल दी जा रही है। सामान्यतः ये एंटीबॉडी आम लोगों के लिए उपलब्ध नहीं होती। बताया जा रहा रहा है कि ये एंटीबॉडी चूहे से तैयार की गई है। इसे अमेरिकी कंपनी Regeneron ने विकसित किया है, जिसका इस्तेमाल ब्रिटेन में भी ट्रायल के तौर पर किया जा रहा है। दवा का नाम REGN-COV2 रखा गया है। ऑक्सफोर्ड के प्रोफेसर भी दावा कर रहे हैं कि ये एंटीबॉडी कोरोना प्रभावित के इलाज में अच्छा असर देती है।

corona

अभी EGN-COV2 दवा का चल रहा ट्रायल

वैसे तो REGN-COV2 दवा का अभी ट्रायल ही चल रहा है, लेकिन जिन लोगों पर भी इसका इस्तेमाल हुआ, उसका वायरस कम हुआ होगा। REGN-COV2 दवा कोरोना मरीजों के रिकवरी समय को आधा कर सकती है. चूहा और कोरोना से ठीक हो चुके व्यक्ति के एंटीबॉडी को मिलाकर इस दवा को तैयार किया गया है. यह दवा कोरोना वायरस को न्यूट्रलाइज करने का काम करती है।

ये भी पढ़ें- फिर यूपी में रेप: बलात्कारियों का अड्डा बना प्रदेश, सहारनपुर में नाबालिग से हैवानियत

ये दवा भी दी जा रही ट्रम्प को

इसके अलावा ट्रम्प को Remdesivir दवा भी दी जा रही है। साथ में जिंक, विटामिन D, एस्पिरीन, Famotidine और Melatonin जैसी दवा भी ट्रंप के इलाज में उन्हें दी जा रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story