×

US President Joe Biden: प्रेसिडेंट बिडेन की सुरक्षा में सेंध, काफिले के वाहन से कार टकराई

US President Joe Biden: टक्कर हुई तब बिडेन और उनकी उतनी जिल बिडेन अपने चुनाव अभियान मुख्यालय से बाहर निकले ही थे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 18 Dec 2023 5:07 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2023 5:16 AM GMT)
US President Joe Biden
X

US President Joe Biden   (photo: social media )

US President Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। इसे राष्ट्रपति के खिलाफ हमला भी कहा जा सकता है।हुआ ये है कि राष्ट्रपति की सुरक्षा में शामिल एक एसयूवी से एक अज्ञात कार ने टक्कर मार दी।जब टक्कर हुई तब बिडेन और उनकी उतनी जिल बिडेन अपने चुनाव अभियान मुख्यालय से बाहर निकले ही थे। इस घटना में राष्ट्रपति बिडेन और जिल बिडेन सुरक्षित हैं।

क्या है घटनाक्रम

व्हाइट हाउस प्रेस पूल की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के समय अपनी पुनर्निर्वाचन टीम के सदस्यों के साथ भोजन करने के बाद बिडेन रात 8:07 बजे डेलावेर के शहर विलमिंगटन में "बिडेन-हैरिस 2024" मुख्यालय से निकले थे।

पूल रिपोर्ट में कहा गया है कि बिडेन द्वारा एक रिपोर्टर के सवाल का जवाब देने के कुछ ही क्षण बाद डेलावेयर की लाइसेंस प्लेट वाली एक सिल्वर कलर की सेडान ने अभियान मुख्यालय के प्रवेश द्वार के सामने चौराहे पर काफिले की रक्षा कर रही एक एसयूवी को टक्कर मार दी।

टेलीविज़न फुटेज में सीक्रेट सर्विस एजेंटों को टक्कर के बाद बिडेन को उनकी कार तक ले जाते हुए दिखाया गया है। टक्कर मारने वाली कार को तुरंत सुरक्षा एजेंटों ने घेर लिया और ड्राइवर पर हथियार तान दिए, जिसने अपने हाथ ऊपर उठा रखे थे।

दोनों वाहनों को नुकसान

टक्कर से दोनों वाहनों को नुकसान पहुंचा है। यूएस सीक्रेट सर्विस ने पुष्टि की कि जैसे ही बिडेन अपनी कार में बैठे, काफिले में शामिल एक वाहन को दूसरी कार ने टक्कर मार दी। सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता स्टीव कोपेक ने एक बयान में सीएनएन को बताया, "इस घटना से कोई सुरक्षात्मक हित नहीं जुड़ा था", जिसका अर्थ है कि दुर्घटना जानबूझकर नहीं की गई थी। उस समय विलमिंगटन में भारी बारिश हो रही थी। घटना के बाद राष्ट्रपति का काफिला चला गया।

चुनावी अभियान

जो बिडेन राष्ट्रपति के 2024 के चुनाव अभियान मुख्यालय का दौरा कर रहे थे। यह पहली बार है जब राष्ट्रपति ने गर्मियों के दौरान विलमिंगटन कार्यालय से कर्मचारियों के काम करना शुरू करने के बाद दौरा किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story