×

खत्म हुआ आतंकी: ISIS कमांडर ने बीवी-बच्चों समेत खुद को बम से उड़ाया, अमेरिकी राष्ट्रपति ने की घोषणा

अमेरिकी सेना आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ सक्रिय रूप से काम कर रही है, ऐसे में बीते समय में अमेरिकी सैनिकों द्वारा कई शीर्ष आतंकी संगठन के शीर्ष लीडरों को मार गिराया गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaNewstrack Vidushi Mishra
Published on: 4 Feb 2022 11:23 AM GMT
Abu Ibrahim al-Hashemi al-Quraishi
X

ISIS कमांडर (फोटो-सोशल मीडिया)

ISIS Commander Dead: अमिरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया कि इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया (ISIS) के कमांडर अबू इब्राहिम अल हाशिमी अल कुरेशी (Abu Ibrahim al-Hashemi al-Quraishi) सीरिया में मार गिराया गया है। हालांकि, राष्ट्रपति ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि सीरिया के एक शहर में ISIS कमांडर के छुपे होने की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके आधार पर अमेरिकी सेना ने अबू इब्राहिम को मार गिराने के लिए एक ऑपेरशन की शुरुआत की।

लेकिन अमेरिकी सेना के हाथ लगने से पहले ही अबू-इब्राहिम को इस बात का अंदाज़ा हो गया और उसने अपने बीवी- बच्चों और खुद को पूरी इमारत समेत बम से उड़ा दिया। अबू इब्राहिक द्वारा किए गए इस धमाके से अबू इब्राहिम समेत उसके बीवी-बच्चों के अलावा इमारत और आसपास के कई अन्य आम लोगों की भी मौत हो गयी है।

लिस्ट में ISIS के कमांडर अबू इब्राहिम

अमेरिकी सेना आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ सक्रिय रूप से काम कर रही है, ऐसे में बीते समय में अमेरिकी सैनिकों द्वारा कई शीर्ष आतंकी संगठन के शीर्ष लीडरों को मार गिराया गया है। इस सूची में अब ISIS के कमांडर अबू इब्राहिम का नाम और जुड़ गया है।

अमेरिकी सेना द्वारा चलाए गए इस मिशन के चलते अबू इब्राहिम भले ही अमेरिका के हाथ ना आया हो लेकिन उसको मार गिराने में अमेरिका ने सफलता प्राप्त की है।

आपको बता दें कि अबू इब्राहिम आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में पूर्ण रूप से सक्रिय था तथा इसी के चलते वह बीते काफी समय से अमेरिकी सेना के निशाने पर था।

ISIS कमांडर अबू इब्राहिम अल हाशिमी अल कुरेशी को ढेर करने के उद्देश्य से अमेरिकी सेना द्वारा चलाए गए इस ऑपेरशन को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस और रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कई शीर्ष अधिकारियों के साथ लाइव स्वरूप में देखा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story