×

Video: US राष्ट्रपति बाइडन फिसले 3 बार, White House ने बताया हवा को जिम्मेदार

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त तीन बार फिसल गए। गनीमत रही कि उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Newstrack
Published on: 20 March 2021 3:48 AM GMT
Video: US राष्ट्रपति बाइडन फिसले 3 बार, White House ने बताया हवा को जिम्मेदार
X
Video: US राष्ट्रपति बाइडन फिसले 3 बार, White House ने बताया हवा को जिम्मेदार

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त तीन बार फिसल गए। गनीमत रही कि उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अमेरिकी राष्‍ट्रपति विमान की सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त कई बार गिरते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: विश्व गौरैया दिवस: गौरैया की मधुर आवाज, जगाती है मानव जीवन में एक उत्साह

3 बार फिसले अमेरिकी राष्ट्रपति

हालांकि इस घटना के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। वीडियो में यह दिख रहा है कि 78 वर्षीय बाइडेन एयरफोर्स वन की सीढ़ियों के जरिए ऊपर चढ़ रहे हैं। इस दौरान वह एक बार गिरने के बाद हाथ के सहारे उठते हैं, फिर दूसरी बार गिरने के बाद हाथ के सहारे उठते हैं उसके बाद फिर तीसरी बार घुटने के बल गिर पड़ते हैं। इसके बाद जो बाइडेन किसी तरह की लापरवाही नहीं करते और विमान की सीढ़ियों की साइड रेलिंग को पकड़कर चढ़ने लगते हैं। सीढ़ियों के टॉप पर जाने के बाद बाइडेन सैल्यूट करते हुए विमान के अंदर बैठ गए।



दरअसल, जो बाइडेन के साथ ये हादसा उस दौरान हुआ जब वह शुक्रवार को एटलांटा के दौरे पर जा रहे थे। एटलांटा में उन्हें एशियाई-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मुलाकात करनी थी। अपने दौरे पर जाने के लिए जब वह एयरफोर्स वन की सीढ़ियों पर चढ़ रहे थे, तभी उनका संतुलन बिगड़ गया और वह सीढ़ियों पर ही लड़खड़ा गए।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-लखनऊ शताब्दी ट्रेन में लगी आग, रेलवे में मचा हड़कंप, यात्रियों की हालत खराब

White House ने हवा को बताया जिम्मेदार

इस मामले में व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जीन-पियरे ने मीडिया को बताया कि राष्ट्रपति 100 फीसदी स्वस्थ हैं। कैरिन ने बताया कि सीढ़ियों पर कदम रखते समय जो बाइडन का संतुलन बिगड़ा और वह गिर पड़े। इससे ज्‍यादा और कुछ नहीं था। बताया जा रहा है अमेरिकी राष्‍ट्रपति जब विमान में चढ़ रहे थे उस वक्‍त हवा काफी तेज थी, जिसकी वजह से उनके कदम गलत पड़ गए और उनका संतुलन बिगड़ गया।

Newstrack

Newstrack

Next Story