×

खतरे में अमेरिकी: बाइडेन ने अपने नागरिकों से की यूक्रेन छोड़ने की अपील, बोले- कभी भी हो सकता है हमला

अमेरिकी राष्ट्रपति ने यूक्रेन में रह रहे अपने नागरिकों को चेतवानी जारी की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 Feb 2022 3:58 AM GMT (Updated on: 11 Feb 2022 4:09 AM GMT)
Third World War: रूस यूक्रेन युद्ध पर बिडेन का बड़ा बयान, जानें क्या शुरू हो गई इसकी तैयारी
X

जो बाइडेन (फोटो-सोशल मीडिया)

New Delhi: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस और यूक्रेन के बीच बाद रहे संघर्षों और हालात और अधिक बिगड़ने की आशंकाओं के मद्देनज़र अपने अमेरिकी नागरिकों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने की अपील की है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने यूक्रेन में रह रहे अपने नागरिकों को चेतवानी जारी की है। आपको बता दें कि अमेरिका पहले भी इस मामले के मद्देनज़र हालात बिगड़ने और रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला करने को लेकर अपनी आशंका जाहिर कर चुका है।

रूस और यूक्रेन के बीच इन बढ़ रहे इस संघर्ष के मद्देनज़र अमेरिका भी पूर्ण रूप से सतर्क हो गया है और साथ ही अमेरिका ने अपने तैनात सैनिकों को संख्या को बढ़ाने का भी फैसला किया है। वर्तमान में कई देशों द्वारा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला किया जा सकता है और यदि रूस ऐसा करता है तो इसी के मद्देनज़र अमेरिका और कई अन्य देशों ने रूस पर पूर्णकालिक प्रतिबंध लगाने की भी बात कही है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का कहना है कि रूस और यूक्रेन के बीच यह माहौल बेहद ही भयावह स्तर तक जा सकता है। इसी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने की बात कहते हुए कहा कि-"अमेरिकी नागरिकों को जल्द ही यूक्रेन से बाहर निकल जाना चाहिए। हम यकीनन दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सैन्य बलों में से एक का सामना कर रहे हैं और यह बिल्कुल भी आसान नहीं है।"

जो बाइडेन ने इस विषय में कहा कि यह रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ रही तनाव की यह स्थिति बिल्कुल भी सामान्य नहीं और यह अन्य स्थितियों से भी बिल्कुल अलग है।

शुक्रवार को इस मामले के मद्देनज़र ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में एक बैठक का आयोजन किया गया है। इस बैठक में ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मॉरिस पायने, भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और जापानी विदेश मंत्री हयाशी योशिमाशा शामिल रहेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ukraine, Biden, American citizen, Moscow, Russia , invasion , Joe Biden, Moscow military, NATO, troops , Russia attack any time, latest news

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story