×

US School Firing: मिशिगन के स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, 15 वर्षीय छात्र ने चलाई गोलियां, 3 की मौत

US School Firing: अमेरिका के मिशिगन के एक हाईस्कूल में 15 साल के छात्र ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिससे 3 अन्य छात्र की मौत हो गई, जबकि एक शिक्षक समेत 8 घायल हुए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 1 Dec 2021 2:29 AM GMT (Updated on: 1 Dec 2021 2:30 AM GMT)
US School Firing: मिशिगन के स्कूल में अंधाधुन फायरिंग, 15 वर्षीय छात्र ने चलाई गोलियां, 3 की मौत
X

फायरिंग (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

US School Firing: अमेरिका के मिशिगन (Michigan) में एक हाई स्कूल (High School) में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब अचानक वहां पर अंधाधुंध गोलीबारी (School Mein Golibari) शुरू हो गई। इस घटना में 3 छात्रों ने अपनी जान गंवा दी, जबकि कम से कम 8 छात्र घायल बताए जा रहे हैं। चौंकाने वाली बात तो यह है कि स्कूल में हुई गोलीबारी के पीछे कोई और नहीं बल्कि उसी स्कूल में पढ़ने वाला एक छात्र है, जिसे पुलिस (Michigan Police) ने हिरासत में ले लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मिशिगन के हाई स्कूल के एक 15 साल के स्टू़डेंट ने मंगलवार दोपहर अचानक गोलीबारी (School Mein Firing) करनी शुरू कर दी। यह छात्र उसी स्कूल में पढ़ता था। फिलहाल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और उसके पास से एक हैंडगन (Handgun) भी बरामद की गई है। हालांकि अब तक हमले के पीछे की वजहों का पता नहीं चल सका है।

घायलों में एक शिक्षक भी शामिल

ओकलैंड काउंटी शेरिफ कार्यालय (Oakland County Sheriff's Office) ने एक बयान में कहा कि ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल (Oxford High School) में हुई गोलीबारी की घटना में 3 छात्र मारे गए हैं, इनमें एक 17 वर्षीय लड़की, एक 14 वर्षीय लड़की और एक 16 वर्षीय लड़का शामिल हैं। वही, एक शिक्षक समेत 8 घायल भी हुए हैं। इनमें से 6 की हालत स्थिर है।

2021 की सबसे घातक शूटिंग वारदात

अधिकारियों का कहना है कि स्कूल में लगभग 15-20 राउंड गोलियां चलाई गईं हैं। स्कूल से कई खाली कारतूस भी बरामद हुए हैं। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी की मानें तो एक छोटे से शहर ऑक्सफोर्ड में इस साल हुई यह अब तक की सबसे घातक शूटिंग थी। 2021 में राज्य के स्कूलों में कम से कम 138 फायरिंग की घटनाएं हुई हैं। लेकिन इन सभी में दो से अधिक मौतें किसी में नहीं हुई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story