×

US School Shooting: अमेरिका में गोलीबारी की एक और दर्दनाक वारदात, हमलावर ने 7 लोगों को उतारा मौत के घाट

US School Shooting: घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्कूल की इमारत को घेर लिया और इस तरफ आने वाले रास्तों को ब्लॉक कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 March 2023 10:28 AM GMT
US School Shooting: अमेरिका में गोलीबारी की एक और दर्दनाक वारदात, हमलावर ने 7 लोगों को उतारा मौत के घाट
X
US School Shooting (photo: social media )

US School Shooting: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमती नजर नहीं आ रही है। एक के बाद एक मास शूटिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में एकबार फिर अमेरिका गोलीबारी से दहल उठा है। हमलावर ने एक स्कूल में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर सात लोगों को मौत के घाट उतार दिया। मरने वालों में तीन स्टूडेंट्स भी शामिल हैं। मास शूटिंग की ये घटना यूएस के टैनेसी राज्य के नैशविले शहर स्थित एक स्कूल की है। इस वीभत्स वारदात को एक 28 वर्षीय महिला जिसका नाम ऑड्री हेल बताया जा रहा है, उसने अंजाम दिया है।

इस हमले में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है, जिनमें से कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्कूल की इमारत को घेर लिया और इस तरफ आने वाले रास्तों को ब्लॉक कर दिया। पुलिस के साथ करीब 15 मिनट तक चली झड़प में हमलावर महिला मारी गई। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इलाके में भारी पुलिसबल तैनात हैं।

ट्रांसजेंडर थी हमलावर

नैशविले शहर के पुलिस प्रवक्ता डॉन आरोन ने घटना के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि जिस स्कूल पर हमला हुआ है, उसका नाम द कोवेनेंअ, जो कि एक ईसाई स्कूल है। हमलावर महिला के पास से दो राइफल और एक हैंड गन बरामद हुआ है। आरोन ने कहा कि आरोपी महिला खुद को ट्रांसजेंडर मानती थी। उसके लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, वह पैदा महिला के तौर पर हुई थी, लेकिन उसका रहन-सहन एक पुरूष की तरह था। बताया जा रहा है कि वह उस स्कूल की पूर्व स्टूडेंट रह चुकी है।

घटना के बाद पुलिस ने जब उसकी घर की तलाशी ली तो कई अहम जानकारियां हाथ लगीं। उसके घर से स्कूल के नक्शे बरामद हुए। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि आरोपी महिला ने कई दिनों से स्कूल पर हमले की योजना बना रही थी। पुलिस के मुताबिक, वह इस ईसाई स्कूल से काफी नाराज थी। क्योंकि यहां उसे अपनी मर्जी के बगैर जबरदस्ती पढ़ने के लिए भेजा गया था।

बता दें कि इससे पहले कैलिर्फोनिया के एक गुरूद्वारे में गोलीबारी की घटना सामने आई थी। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीसरा जख्मी हो गया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story