×

चीन में अमेरिकी राजदूत के लिए ट्रंप नामित टेरी को सीनेट समिति से मंजूरी

अमेरिकी सीनेट की विदेश संबंध समिति ने मंगलवार को आयोवा के गर्वनर टेरी ब्रैनस्टैड को चीन में अगामी अमेरिकी राजदूत के रूप में मंजूरी दे दी।

sujeetkumar
Published on: 10 May 2017 8:05 AM GMT
चीन में अमेरिकी राजदूत के लिए ट्रंप नामित टेरी को सीनेट समिति से मंजूरी
X

वाशिंगटन: अमेरिकी सीनेट की विदेश संबंध समिति ने मंगलवार को आयोवा के गर्वनर टेरी ब्रैनस्टैड को चीन में अगामी अमेरिकी राजदूत के रूप में मंजूरी दे दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ब्रैनस्टैड को राजदूत बनाए जाने के लिए पूरे सीनेट की मंजूरी मिलनी जरूरी है। लेकिन अभी इसके लिए सीनेट में मतदान नहीं हुआ है।

यह भी पढें...कला फिल्म को लेकर ट्रंप प्रशासन बेरुखी है असहनीय- रॉबर्ट डी नीरो

ब्रैनस्टैड (70) अमेरिका के सबसे लंबे समय से सेवारत गवर्नर हैं और उन्होंने चीन के साथ अमेरिका के रिश्ते की मजबूती के लिए अहम भूमिका निभाई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिसंबर 2016 में उन्हें चीन में अमेरिका के भावी राजदूत के रूप में नामित किया था।

यह भी पढें...ट्रंप के फैसले से झुका इन्फोसिस, अगले दो सालों में 10,000 अमेरिकियों को देगा जॉब

पिछले सप्ताह राजदूत के रूप में उन्हें मंजूरी दिए जाने की बैठक के दौरान ब्रैनस्टैड ने कहा था कि राजदूत नियुक्त किए जाने पर वह अमेरिका और चीन के रिश्ते को और प्रगाढ़ करने के लिए काम करेंगे।ब्रैनस्टैड ने कहा, "आयोवा के गवर्नर के तौर पर मैंने दोनों देशों के बीच सकारात्मक और स्वस्थ व्यापारिक रिश्तों के महत्व पर बल दिया। "ब्रैनस्टैड ने साथ ही कहा कि दोनों देशों को प्रमुख सुरक्षा मुद्दों पर साथ मिलकर काम करना चाहिए।"

सैजन्य- आईएएनएस

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story