×

US vs China: चीन ने अमेरिका को दी बड़ी धमकी, कहा- गिराएंगे परमाणु बम

US vs China: ग्लोबल टाइम्स लिखता है कि चीन के पास इतनी संख्या में न्यूक्लियर बम ( Nuclear Bomd) होने चाहिए कि अमेरिका (US) कांप उठे।

Neel Mani Lal

Neel Mani LalWritten By Neel Mani LalDharmendra SinghPublished By Dharmendra Singh

Published on 5 Jun 2021 9:32 AM GMT

Joe Biden-Xi Jinping
X

जो बिडेन और शी जिनपिंग (काॅन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

US vs China: कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर अमेरिका (US) के आक्रामक रुख से चिढ़े चीन (China) ने अब एटम बम (Nuclear Bomb ) गिराने की धमकी दे दी है। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स (Global Times) ने अपने संपादकीय में लिखा है कि अमेरिका के साथ आमने-सामने होने की स्थिति से निपटने के लिए चीन सरकार को लम्बी दूरी की न्यूक्लियर मिसाइल (Nuclear Missile) के अपने जखीरे को तत्काल और बढ़ाने की जरूरत है। चीन को युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए।

ग्लोबल टाइम्स में छपे संपादकीय में लिखा है कि जिस तरह चीन के खिलाफ अमेरिका रणनीतिक घेराबंदी कर रहा है उसमें हमें तत्काल कई काम करने की जरूरत है। इनमें सबसे जरूरी है न्यूक्लियर बम और लम्बी दूरी की मिसाइल की संख्या तेजी से बढ़ाना। चीन को बहुत जल्द अपनी रणनीतिक तैयारी करनी होगी।

अमेरिका को डराना होगा

ग्लोबल टाइम्स लिखता है कि चीन के पास इतनी संख्या में न्यूक्लियर बम ( Nuclear Bomd) होने चाहिए कि अमेरिका (US) कांप उठे। हमारी इतनी ताकत हो कि अमेरिका (US) चीन (China) के साथ लड़ाई की बात सोचे तक नहीं। इस तरह हम अमेरिका (US) के साथ शांतिपूर्वक बात कर सकेंगे और इस तरह युद्ध की चिंगारी भड़कने से रोकी जा सकेगी।
संपादकीय में लिखा है कि चीन (China) के खिलाफ अमेरिका (America) का आक्रामक रवैया बढ़ता जा रहा है। हमें अपनी ताकत का इस तरह इस्तेमाल करना होगा ताकि अमेरिका (America) नतीजों को सोच कर डरे और शांत रहे। चीन ( China) की ये धमकी ऐसे समय में आई है जब अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बिडेन (US President Joe Biden) ने कोरोना वायरस की उत्पत्ति की पड़ताल के लिए खुफिया एजेंसियों को 90 दिन का समय दिया है। अमेरिका भी चीन के साथ टकराव की स्थिति के लिए तैयारी कर रहा है और ऑस्ट्रेलिया को बड़ी संख्या में हथियार सप्लाई की जा रही है।

चीन में एक कार्यक्रम के दौरान रखे परमाणु हथियार (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)
लम्बी रेंज है चीनी विमानों की
जहां तक चीनी सेना (China Army) की बात है तो भले ही न्यूक्लियर बम (Nuclear Bomb) के मामले में अमेरिका से वह बहुत पीछे है, लेकिन एयर फोर्स में लगभग बराबरी पर है। चीन के स्टेल्थ युद्धक विमान नॉन स्टॉप 6000 किलोमीटर उड़ कर प्रशांत महासागर में स्थित आमेरिकी ठिकानों पर बमबारी कर सकने में सक्षम हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story