×

कौन हैं वैदेही डोंगरे? जिन्हें मिला 'Miss India USA 2021' का खिताब

मिसिगन की वैदेही डोंगरे के सिर पर Miss India USA 2021 का ताज सजाया गया। उनके साथ अर्शी लालानी रनर अप रही और उत्तर कौरोलिना की मीरा कासारी ने तीसरा सताया हासिल किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 21 July 2021 9:10 AM GMT (Updated on: 21 July 2021 9:50 AM GMT)
Vaidehi Dongre  crowned Miss India USA
X

वैदेही डोंगरे बनीं मिस इंडिया यूएसए (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Vaidehi Dongre: मिस इंडिया यूएसए भारतीय मूल की युवतियों के लिए ब्यूटी प्रतियोगिता है। जिसमें अमेरिका में रह रहीं भारतीय मूल की युवतियां भाग लेती हैं। बीते दिन मिसिगन की वैदेही डोंगरे (Vaidehi Dongre) के सिर पर Miss India USA 2021 का ताज सजाया गया। उनके साथ अर्शी लालानी रनरअप रही और उत्तर कौरोलिना की मीरा कासारी ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस कांटेस्ट में 30 राज्यों की 61 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। जिसमें मिस इंडिया यूएसए, मिसेज इंडिया यूएसए, मिस तीन इंडियन यूएसए का टाइटल शामिल था।

बता दें, 25 साल की वैदेही डोंगरे ने यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल स्टडीज से ग्रेजुएशन किया है। जिसके बाद उन्होंने एक बड़ी कंपनी में बिजनेस डेवेलपमेंट मैनेजर के रूप में काम करना शुरू किया। वह एक कथक डांसर भी हैं। अपने Miss India USA का ख़िताब जीतने के साथ साथ उन्हें 'मिस टैलेंटेड' का खिताब भी मिला।

वैदेही डोंगरे (फोटो : सोशल मीडिया )

ट्रैवल फ्रीक वैदेही डोंगरे

25 साल की वैदेही डोंगरे काफी सिंपल रहने वाली इंसान हैं। वो भेले आज अपनी खूबसूरती के चलते दुनिया पर छाई हुई हैं, लेकिन निजी तौर पर काफी अलग हैं वो। उनकी कई तस्वीरें इस वक़्त सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी हैं, जिसे देख कर लग रहा है कि वो ट्रैवल करने की शौखीन हैं। किसी तस्वीर में लद्दाख में नजर आईं, तो एक तस्वीर में नुब्रा वैली में दिखीं । यही नहीं हट्टा रेगिस्तान की रेट पर भी बैठी नजर आईं वैदेही।

Miss India USA 2021 की वेजेता (फोटो : सोशल मीडिया )

जज के तौर पर नजर आईं डायना हेडन

आपको बता दें, पेजेंट (pageant) की स्थापना 1980 में फेस्टिवल कमेटी द्वारा की गई थी। जिसे करीब 40 साल पहले धर्मात्मा और नीलम सरन ने शुरू किया था। ये बात जाकर आपको हैरानी होगी कि मिस इंडिया यूएसए सबसे लंबे समय तक चलने वाली भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता हैं। वहीं इस साल Miss India USA 2021 की चीफ गेस्ट और चीफ जज रहीं डायना हेडन। इन्होने साल 1997 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। इस प्रतियोगिता में 20 वर्ष कि अर्शी लालानी जो की रनर अप रही ब्रेन ट्यूमर से लड़ रही हैं। अपनी इस बिमारी को उन्होंने अपनी ताकत बनाई और सभी का दिल जीतने में कामयाब रहीं। तीनों वर्गों की विजेताओं को मुंबई में होने वाली विश्व प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए उन्हें टिकट दी गई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story