सड़कों पर चलने लगा घर: मंजर देख सकते में आए लोग, आप भी देखें ये वीडियो

यह घर लगभग 139 साल पुराना है। वहां पर ऐसे घरों को विक्टोरियन हाउस (San Francisco Victorian House) कहा जाता है। यह दो मंजिला घर सैन फ्रांसिस्को की सड़कों पर भ्रमण कर रहा था।

Published by Shreya Published: February 22, 2021 | 7:29 pm
San Francisco Victorian House

सड़कों पर चलने लगा घर: मंजर देख सकते में आए लोग, आप भी देखें ये वीडियो (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देख सभी दंग रह गए हैं। यह वीडियो सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) का बताया जा रहा है। जहां पर सड़कों पर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला है। इस वीडियो में आप देखा जा सकता है कि वहां पर एक घरग अचानक ही चलने फिरने लगता है। इस मंजर का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ है।

सड़कों पर चलता फिरता दिखा घर

सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में 21 फरवरी को सड़कों पर एक घर चलता फिरता देखा गया। लोगों ने इस हैरतअंगेज कारनामे का नजारा अपने कैमरों में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वीडियो को शेयर कर दिया। देखते हुए देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर फैल गया।

यह भी पढ़ें: तड़ातड़ चले लाठी-डंडे: हिंसा में एक दर्जन लोग घायल, वीडियो देख हिल जाएंगे आप

139 साल पुराना है ये घर

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घर लगभग 139 साल पुराना है। वहां पर ऐसे घरों को विक्टोरियन हाउस (San Francisco Victorian House) कहा जाता है। यह दो मंजिला घर सैन फ्रांसिस्को की सड़कों पर भ्रमण कर रहा था। बताया जा रहा है कि यह घर 807 फ्रैंकलिन स्ट्रीट में स्थित था। लेकिन क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की वजह से इस घर को तोड़ा जाना था।

मालिक ने घर को मूव करने का किया फैसला

लेकिन घर के मालिक को यह मंजूर नहीं थी, जिसके बाद उसने फैसला किया कि इस घर को शिफ्ट किया जाएगा। जी हां, मालिक ने घर के सामान नहीं बल्कि घर को शिफ्ट करने का फैसला लिया। जिसके बाद इसे उस एरिया से से 6 ब्लॉक्स आगे शिफ्ट किया गया। इसके लिए मालिक ने वेटरन हाउस मूवर (Veteran House Mover) फिल जॉय की मदद ली थी।

देखें वायरल वीडियो-

यह भी पढ़ें: आसमान में फेंका पानी बन गया बर्फ, वीडियो देख हर किसी का खुला रह गया मुंह

शिफ्टिंग की प्लानिंग में लगे कई साल

जानकारी के मुताबिक, घर की शिफ्टिंग के दौरान मालिक को कई तरह की समस्या हुई। इसके लिए पहले तो 15 एजेंसियों से अनुमति लेनी पड़ी। इसके बाद घर को एक बड़े से ट्रक में लोड किया गया। बता दें कि इस घर की शिफ्टिंग को प्लान करने में ही कई सालों का समय लग गया था। शिफ्टिंग के दौरान सड़कों को खाली कराया गया और ट्रैफिक सिग्नल को भी बदलना पड़ा था। बांस के इस्तेमाल से इसे मूव किया गया।

यह भी पढ़ें:  वायरल हो रही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की कविता, क्या आपने पढ़ा ?

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App