×

आसमान में फेंका पानी बन गया बर्फ, वीडियो देख हर किसी का खुला रह गया मुंह

एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें एक शख्स गर्म पानी को आकाश की तरफ फेंकता है। और गर्म पानी बर्फ में तब्दील हो जाता है। यह वीडियो अमेरिका के टेक्सास की है जहां पर इन दिनों भारी बर्फबारी के कारण वहां के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

Shweta Pandey
Published on: 22 Feb 2021 12:39 PM GMT
आसमान में फेंका पानी बन गया बर्फ, वीडियो देख हर किसी का खुला रह गया मुंह
X
एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें एक शख्स गर्म पानी को आकाश की तरफ फेंकता है। और गर्म पानी बर्फ में तब्दील हो जाता है।

नई दिल्ली: एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें एक शख्स गर्म पानी को आकाश की तरफ फेंकता है और गर्म पानी बर्फ में तब्दील हो जाता है। यह वीडियो अमेरिका के टेक्सास का है जहां पर इन दिनों भारी बर्फबारी के कारण वहां के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

क्या है पूरा मामला आइए देखते हैं

इन दिनों लगातार हो रही बर्फबारी से अब तक 76 लोगों की मौत हो गई है। टेक्सास में एक करोड़ से अधिक आबादी इस समय बिना बिजली से जूझ रही है। इस राज्य की आधी आबादी पानी न मिलने से बुरी तरह से प्रभावित है, जिसके कारण यहां के लोगों को पानी उबाल पीने पर मजबूर है। इस आपदा के कारण यहा की सड़के पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है।

ये भी पढ़ेःरक्षा मंत्रालय के वेबिनार में बोले PM मोदी- मेड इन इंडिया उत्पादों के बिकने की गारंटी

16 फरवरी के दिन ऐसा क्या हुआ टेक्सास में

16 फरवरी के दिन अमेरिका के टेक्सास और मेक्सिको में खतरनाक बर्फीले तूफान आया। जिसके कारण यहा के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। तूफान के दौरान यह पर बिजली चली गई। जिसके कारण घनी आबादी वाला यह शहर में संकट शुरू हो गया। अमेरिका की एक करोड़ से ज्यादा आबादी बर्फ में ठिठुर रही है। टेक्सास में लगातार बर्फीले तूफान के कारण बिजली की आपूर्ति बंद पड़ा है। स्टेट पॉवर ग्रिड में लगातार खराबी आ रही है। यहां पर गैस और तेल की पाइपलाइन जम गई हैं।

ये भी पढ़ेः भयानक विमान हादसे के बाद बोइंग कंपनी का ऐलान, अब हटेगा 777 विमान

जिसके बाद से बुधवार के दिन से ह्यूस्टन में लगभग दस लाख पानी की बोतलें वितरित की गई हैं। शुक्रवार को, टेक्सास में एक करोड़ से अधिक आबादी वाले राज्य की लगभग आधी आबादी, पानी न मिलने से परेशान थी। मौसम खराब होने से आवागमन पर बहुत असर पड़ा। TCEQ के प्रवक्ता के ने शुक्रवार सुबह वहां के लोगों को 1,100 से अधिक पानी का व्यवस्था किया। सरकार के अध्यक्ष ग्रेग एबॉट ने पिछले 48 घंटों से लोगों को पानी ऊबाल कर पीने का सलाह दिया था। एबॉट ने कहा कि फटे हुए पाइप को सही किया जा रहा है।

[video width="720" height="720" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-22-at-3.05.39-PM.mp4"][/video]

Video Credit - abc News

आइए जानते है टेक्सास में 20 फरवरी का माहौल

टेक्सास में 20 फरवरी, के दिन भारी बर्फबारी के कारण 76 लोगों की मौत हुई थी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने टेक्सास में एक बड़ी आपदा की घोषणा की है।

कितना सुधार हुआ अब तक

इस समय भी टेक्सास में लाखों लोग बिना पानी के रह रहें है और यहां पर ट्रक से साफ पानी लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। आपको बता दें कि टेक्सास में 11 साल का लड़का इस तूफान की चपोट में आ गया जिसके कारण उसकी मौत हो गई। ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने कहा कि पिछले हफ्ते ह्यूस्टन में ऐतिहासिक ठंड के कारण पूरे शहर में पानी का दबाव कम हो गया था। मैं हर किसी के धैर्य की सराहना करता हूं, क्योंकि ह्यूस्टन वॉटर क्रू ने बिना रूके यहां काम करते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta Pandey

Shweta Pandey

Next Story