×

भयानक विमान हादसे के बाद बोइंग कंपनी का ऐलान, अब हटेगा 777 विमान

विमान संख्या 777-200 ने शनिवार को होनोलूलू के लिए उड़ान भरी थीं लेकिन टेक ऑफ करते ही विमान में आग लग गई। इंजन में कुछ तकनीकी खराबी होने के चलते 15 हजार फिट की ऊंचाई पर विमान जलने लगा।

Shraddha Khare
Published on: 22 Feb 2021 9:35 AM GMT
भयानक विमान हादसे के बाद बोइंग कंपनी का ऐलान, अब हटेगा 777 विमान
X
भयानक विमान हादसे के बाद बोइंग कंपनी का ऐलान, अब हटेगा 777 विमान photos (social media)

लखनऊ: यूनाइटेड एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। बताया जा रहा था इंजन में कुछ तकनीकी खराबी के कारण यह विमान जलने लगा। इस बीच बोइंग कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि अमेरिका के जिस हवाई जहाज में कल आग लगी थी उसे बोइंग कंपनी ने ऑफ एयर कर दिया है अब बोइंग 777 को उड़ान की अनुमति नहीं है।

प्रैट एंड व्हिटनी पीडब्लू 8000 इंजनों से जुड़ी चालें तब आईं जब यूनाइटेड एयरलाइंस 777 शनिवार को स्थानीय स्तर पर सुरक्षित रूप से लैंड करने के बाद इसका सही इंजन फेल हो गया। यूनाइटेड ने कहा कि अगले दिन यह स्वेच्छा से और अस्थायी रूप से बोइंग की घोषणा से कुछ घंटे पहले अपने 24 सक्रिय विमानों को हटा देगा।

यूनाइटेड एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त

जानकारी के मुताबिक, विमान संख्या 777-200 ने शनिवार को होनोलूलू के लिए उड़ान भरी थीं लेकिन टेक ऑफ करते ही विमान में आग लग गई। इंजन में कुछ तकनीकी खराबी होने के चलते 15 हजार फिट की ऊंचाई पर विमान जलने लगा। जिसके बाद विमान का मलबा जलकर नीचे गिरने लगा। पायलॅट ने सूझबूझ से काम लिया और विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। बताया जा रहा है कि विमान के इंजन में खराबी आ गयी, जिसके बाद डेनवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित आपात लैंडिंग कराई गयी।

यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

दरअसल, डेनवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं, जिसमे यूनाइटेड एयरलाइंस बोइंग 777-200 विमान दुर्घटनाग्रस्त दिख रहा है। तस्वीरों में विमान के इंजन का नैले जिसे इंजन का ढक्क्न भी कहते हैं, का एक हिस्सा गिरा नजर आ रहा है। पुलिस ने विमान के मलबे की तस्वीरें साझा करते हुए बताया कि विमान हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है।



प्लेन के इंजन में खराबी, लैंडिंग के दौरान मलबा गिरा

विमान के इंजन में टेक ऑफ के तुरंत बाद ही तकनीकी खराबी का पता चलते ही उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गयी। इस दौरान एफएए हवाई जहाज के उड़ान पथ के आसपास के क्षेत्र में प्लेन का मलबा गिर गया। इस हादसे को लेकर राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और एफएए ने कहा है कि वे घटना की जांच कर रहे हैं।



ये भी पढ़े......धूं-धूं कर जला विमान: सैकड़ों यात्रियों की चीखों से कांपा एयरपोर्ट, अचानक इंजन फेल

विमान में सवार थे 341 यात्री , सभी सुरक्षित

वहीं कोलोराडो में ब्रूमफील्ड पुलिस विभाग ने कहा कि जहां विमान का मलबा गिरा है, वहां लोगों को जाने से रोका गया है ताकी वे विमान के टुकड़ों को न छुए। जानकारी के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त विमान में 341 यात्री सवार थे, जिसमे 10 चालक दल के सदस्य थे।

आधिकारिक बयान में कहा गया कि सभी यात्रियों और चालक दल को विमान से सुरक्षित उतार कर टर्मिनल वापस भेज दिया गया है। अगले कुछ घंटों में इन यात्रियों को होनोलूलू पहुंचाने के लिए एक नई उड़ान की व्यवस्था की जायेगी।

ये भी पढ़े......पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी ने दिया इस्तीफा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story