×

धूं-धूं कर जला विमान: सैकड़ों यात्रियों की चीखों से कांपा एयरपोर्ट, अचानक इंजन फेल

नाइजीरिया के एक एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बस थोड़ी ही देर बाद एक मिलिट्री जेट क्रैश हो गया। इस हादसे पर एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान एयरपोर्ट पर मौजूद सैकड़ों यात्रियों की आंखों के सामने ही विमान देखते ही देखते कुछ मिनटों में जलकर खाक हो गया।

Vidushi Mishra
Published on: 22 Feb 2021 8:23 AM GMT
धूं-धूं कर जला विमान: सैकड़ों यात्रियों की चीखों से कांपा एयरपोर्ट, अचानक इंजन फेल
X
धूं-धूं कर जला विमान: सैकड़ों यात्रियों की चीखों से कांपा एयरपोर्ट, अचानक इंजन हुआ फेल

नई दिल्ली। नाइजीरिया में बड़ा विमान हादसा हो गया। यहां एक एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बस थोड़ी ही देर बाद एक मिलिट्री जेट क्रैश हो गया। इस हादसे पर एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान एयरपोर्ट पर मौजूद सैकड़ों यात्रियों की आंखों के सामने ही विमान देखते ही देखते कुछ मिनटों में जलकर खाक हो गया। ऐसे में मिलट्री जेट को जलता देख यात्री शोर मचाने लगे, चीखने लगे। जिसके बाद आग बुझाने से पहले ही पूरा जेट खाक में बदल गया।

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी बोले- असम को तीन हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का नया उपहार मिला

इंजन फेल होने के बाद

दरअसल नाइजीरिया के एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे के बारे में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, इंजन फेल होने के बाद विमान में धमाका हुआ था और फिर उसके बाद आग लग गई।

ऐसे में हादसे का शिकार हुए इस विमान में सवार अधिकारी एक रेस्क्यू मिशन पर जा रहे थे। बात ये है कि नाइजीरिया में 42 लोगों को किडनैप कर लिया गया था, जिसको लेकर रेस्क्यू मिशन चलाया जा रहा था।

PLANE फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...अध्ययन ने की आत्महत्या: फेक न्यूज पर भड़के शेखर सुमन, बोले- हम हजार बार मरे

लोग दर्द से चीख उठे

लेकिन इंजन में आग लगने के बाद विमान ने इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश की, पर उसे कामयाबी नहीं मिली। इस बारे में एयरपोर्ट के एक स्टाफ ने बताया कि नजरों के सामने हादसे को देककर लोग दर्द से चीख उठे थे।

बता दें, इससे पहले शनिवार को अमेरिका में यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान में भी आग लग गई थी। इस भयानक हादसे से यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। और विमान की इमरजेंसी लैंडिंग सफलतापूर्वक करा ली गई थी। इस हादसे में कोई क्षति नहीं हुई।

ये भी पढ़ें...UP Budget: धार्मिक स्थलों पर योगी सरकार का एलान, अयोध्या को मिले 140 करोड़

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story