China Earthquake Video: देखें भूकंप के झटकों से कैसे दहला चीन, 46 लोग मारे गए, मची जबरदस्त तबाही

Earthquake in China: चीन के सिचुआन प्रांत में आए भूकंप का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कुछ लोगों ने भूकंप के क्षण को अपने मोबाइल में कैद कर लिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Sep 2022 10:22 AM GMT
X

Earthquake in China 

Earthquake in China: कोरोना महामारी से अब तक जूझ रहे चीन में भूकंप ने जबरदस्त तबाही मचाई है। भूकंप के झटकों से चीन का सिचुआन प्रांत सोमवार को दहल उठा। रिएक्टर स्केल पर इसकी त्रीवता 6.8 मापी गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक 46 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं, मृतकों की तादात बढ़ सकती है। 50 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा चुका है।

चीनी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसकी गहराई 16 किलोमीटर थी। भूकंप का केंद्र लुडिंग काउंटी से करीब 16 किलोमीटर दूर था। भूकंप के कारण लैंडस्लाइड की घटनाएं भी हुई है। जमीन धंसने से आसपास के मकान और कुछ सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। 6500 से भी अधिक बचाव कर्मी पिछले 24 घंटे से मलबे में दबे लोगों को निकालने में जुटे हुए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो

चीन के सिचुआन प्रांत में आए भूकंप का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कुछ लोगों ने भूकंप के क्षण को अपने मोबाइल में कैद कर लिया, जो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर काफी वायरल हो रहा है। एक ऐसी ही वीडियो में शख्स गाड़ी चला रहा होता है, तभी भूकंप आ जाता है। गाड़ी बीच सड़क पर रूक जाती है उसमें लगे फ्रंट कैमरे से सारा खौफनाक दृश्य कैद हो जाता है। वीडियो में लोगों के चीखने की आवाज सुनी जा सकती है। भूकंप के तेज झटकों से सड़क पर खड़ी गाड़ियां हिलने लगती है और इमारत के कुछ हिस्से टूटकर नीचे गिरने लगते हैं।

एक अन्य वीडियो में भूकंप के दौरान किचन का मंजर दिखा गया है।

एक वीडियो में लैंडस्लाइड की घटना दिखाई गई है।

बता दें कि इससे पहले इसी साल जून में चीन में 6.1 त्रीवता का भूकंप आया था। इसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी और 14 लोग घायल हो गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story