×

प्रत्यर्पण केस: लंदन कोर्ट में पेश हुआ 'भगोड़ा' माल्या, अब सुनवाई 20 नवंबर को

aman
By aman
Published on: 14 Sep 2017 10:33 PM GMT
प्रत्यर्पण केस: लंदन कोर्ट में पेश हुआ भगोड़ा माल्या, अब सुनवाई 20 नवंबर को
X
प्रत्यर्पण केस में लंदन कोर्ट में पेश हुआ 'भगोड़ा' माल्या, अब सुनवाई 20 नवंबर को

लंदन: वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत लाने के लिए प्रत्यर्पण केस की अगली सुनवाई अब 20 नवंबर को होगी। बता दें, कि विजय माल्या भारतीय बैंकों से 9,000 करोड़ रुपए लोन लेकर फरार है। उसे प्रर्त्यपण वारंट मामले में अप्रैल 2017 में भी गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें ...केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि लंदन पहुंचे, विजय माल्या-ललित मोदी के प्रत्यर्पण का करेंगे प्रयास

गौरतलब है, कि ब्रिटेन सरकार से भारत ने माल्या के प्रत्यर्पण की गुहार लगाई है। जिसके बाद लंदन कोर्ट ने विजय माल्या के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करते हुए गत 18 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। लेकिन बाद में उसे रिहा कर दिया गया।

ये भी पढ़ें ...माल्या के खिलाफ आरोप-पत्र जमा करने ED की टीम लंदन में

...इसलिए नहीं देता जवाब

इसके बाद माल्या ने कोर्ट के बाहर मीडिया से कहा था, कि ‘मैं किसी भी कोर्ट से भाग नहीं रहा हूं। मेरे पास अपनी बेगुनाही साबित करने के पर्याप्त सबूत हैं।’ उसने कहा, ‘मैं मीडिया में इसलिए बयान नहीं देता क्योंकि उसे तोड़-मरोड़ कर पेश किया जाता है। मेरे पास पर्याप्त सुबूत हैं। मैं एक क्रिकेट मैच के दौरान भारत का समर्थन करने पहुंचा तो मीडिया ने उन्माद पैदा कर दिया। ऐसे में बेहतर है कि मैं कुछ भी न बोलूं।’

ये भी पढ़ें ...विजय माल्या ने कहा- भारत पहले सबूत पेश करे, हम फिर करेंगे पैरवी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story