×

अल्लाह-अल्लाह चिल्ला रहीं महिलाएं: भरे बाजार नंगा करके पीटते पुरूष, पाकिस्तान के इस कांड से शर्मसार हुआ दुश्मन देश

Viral Video Of Faisalabad Women : पाकिस्तान के फैसलाबाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जहां पर भरे बाजार महिलाओं को नंगा करके उनको डंडों से पीटा जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 Dec 2021 5:39 AM GMT
pakistan faisalabad women beaten video
X

पाकिस्तान फैसलाबाद महिलाओं की पिटाई वीडियो (फोटो- सोशल मीडिया)

Viral Video Of Faisalabad Women : सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दो महिलाएं जोकि नग्न अवस्था में हैं उनको बुरी तरह से पीटा जा रहा है। वीडियो में बाजार जैसा दृश्य, जहां कुर्ता-पैजामा और लंबी दाढ़ी वाले तमाम पुरुष महिलाओं के साथ ये घिनौना बर्ताव कर रहे हैं। महिलाएं अल्लाह-अल्लाह चिल्लाकर रहम की भीख मांग रही हैं, लेकिन कोई महिलाओं को तन ढकने के लिए कपड़े नहीं दे रहा है।

जांच करने पर पता चला कि ये वीडियो पाकिस्तान के फैसलाबाद (Viral Video Of Faisalabad Women) का है। ये घटना सोमवार को लाहौर से करीब 180 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में हुई। जहां पर भरे बाजार महिलाओं को नंगा करके उनको डंडों से पीटा जा रहा है।

फैसलाबाद में महिलाओं का ऐसा फैसला
Pakistan Faisalabad Nude Women Beaten

पाकिस्तान के फैसलाबाद (Pakistan Faisalabad) बावा चाक बाजार के इस शर्मनाक वीडियो (Viral Video Of Faisalabad Women) ने महिलाओं की स्थिति पर कई सवाल खड़े किए हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो से महिलाओं की पाकिस्तान में क्या दुर्दशा है ये साफ दिखाई दे रहा है। महिलाओं को बुर्के में तन ढक कर रखने वाले इस मुस्लिम समाज की क्या यही सच्चाई है कि सरेआम महिलाओं को नंगा करके पीटना।

इस मामले के बारे में बताया जा रहा है कि बावा बाजार में कूड़ा बीनने वाली तीन महिलाएं पहुंचीं थीं। पुलिस एफआईआर में बताया गया कि वे महिलाएं बहुत प्यासी थीं और इसलिए वे एक दुकान में गईं और दुकानदार से पानी की बोतल मांगी। लेकिन सद्दाम ने उनपर चिल्लाना शुरू कर दिया और चोरी के मकसद से दुकान में घुसने का आरोप लगाया।

उसी समय अन्य कई आरोपी भी दुकान पर जोर-जोर आवाजें सुनकर पहुंच गए। फिर उन लोगों ने महिलाओं को पीटना शुरू कर दिया। दुकान से उन्हें बाजार में घसीटा। और तो और महिलाओं ने ये भी बताया कि उन्हें 1 घंटे तक पीटा गया और नग्न अवस्था में उनका वीडियो भी बनाया गया। उन्हें कपड़े भी पहनने नहीं दे रहे थे।

जब ये वीडियो (Pakistan Faisalabad Viral Video) सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब पुलिस ने इस मामले में फैसलाबाद में उस्मान इलेक्ट्रॉनिक स्टोर के मालिक सद्दाम, उसके नौकर फैजल, जहीर अनवर और फकीर हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज किया। साथ ही इस मामले में 10 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

फोटो- सोशल मीडिया

बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस शर्मनाक हरकत को करने वालों में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस लोगों पर ये आरोप लगा है कि दुकानदार ने चोरी का आरोप लगाकर अपने साथियों के साथ मिलकर इन महिलाओं की पिटाई की।

बावा चाक बाजार मामले में फैसलाबाद सिटी पुलिस ऑफिसर मोहम्मद आबिद खान ने बताया कि छापेमार कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी।

ट्विटर पर तीखी आलोचना
Pakistan Faisalabad Viral Video Ayesha Siddiqa Tweet

इस वीडियो (Pakistan Faisalabad Viral Video) को ट्विटर पर आयशा सिद्दीक़ा (Ayesha Siddiqa) ने शेयर किया है। जिसके बाद आयशा बुरी तरह से तीखी आलोचनाओं से घिर गई हैं। दरअसल आयशा सिद्दीका ने फैसलाबाद में महिलाओं से इस दुर्व्यवहार का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि "यह कश्मीर या फ़िलिस्तीन नहीं बल्कि फ़ैसलाबाद, पाकिस्तान - चोरी पकड़ी गई महिलाओं को नंगा करके पीटा जाता है। क्या राज्य मर चुका है और लोगों को न्याय भी नहीं दे पा रहा है कि भीड़ न्याय ही एकमात्र रास्ता बन गया है"।

जिसके बाद से सोशल मीडिया पर आयशा सिद्दीका के इस मामले पर कश्मीर का नाम शामिल करने से हंगामा मच गया है। ये किस तरह की मानसिकता है कि एक तरफ पाकिस्तान में सिर्फ चोरी के आरोप में महिलाओं की भरे बाजार आबरू उतार दी जाती है, फिर उसका वीडियो बनाया जाता है। लेकिन आवाज उठाने वाला कोई नहीं है। दूसरी तरफ कश्मीर का नाम इस मसले में क्या सोच कर लिया गया है, ये एक बड़ा सवाल है। लोग पूछ रहे है कश्मीर का नाम इसमें क्यों घसीटा कश्मीर में कब ऐसा हुआ।

ये है पाकिस्तान के फैसलाबाद का फैसला करने का ढंग। जहां महिलाओं का मुंह तक ढकना एक रिवाज होता है, वहां सरेआम महिलाओं का निवस्त्र करके पीटा जा रहा है। इस शर्मनाक कृत्य पर पूरी दुनिया पाकिस्तान पर छू-छू कर रही है।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story