×

US: अब तक के सबसे बड़े कर सुधार विधेयक पर आज दोबारा मतदान

aman
By aman
Published on: 20 Dec 2017 5:41 AM GMT
US: अब तक के सबसे बड़े कर सुधार विधेयक पर आज दोबारा मतदान
X
US: अब तक के सबसे बड़े कर सुधार विधेयक पर आज दोबारा मतदान

वाशिंगटन: अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में रिपब्लिकन सीनेटर्स के कर सुधार विधेयक पर बुधवार (20 दिसंबर) को दोबारा मतदान होगा। इसके बाद यह विधेयक कांग्रेस के दोनों सदनों में पारित हो सकता है। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा द्वारा रिपब्लिकन कर विधेयक के अंतिम मसौदे को मंजूरी देने के थोड़ी देर बाद सीनेट सांसदों ने विधेयक के तीन प्रावधानों के खिलाफ रुख अख्तियार किया, जिससे सदन में विधेयक पर दोबारा मतदान होगा।

सीनेट में विधेयक पर बहस शुरू हो ने के थोड़ी देर बाद सदन के बहुमत नेता कार्यालय ने सीनेट के नियमों का हवाला देते हुए बुधवार को मतदान के लिए तैयार करने की सलाह दी।

अब तक का सबसे बड़ा कर सुधार विधेयक

सदन में विधेयक के दोबारा पारित होने के बाद इस पर हस्ताक्षर के लिए इसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास भेजा जाएगा। स्पीकर पॉल रेयान ने कहा, कि 'कर विधेयक पर मतदान पीढ़ीगत निर्णायक क्षण है।' उन्होंने कहा, 'हम निस्संदेह अमेरिका को एक बार फिर कारोबार के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ जगह बनाने के लिए सबसे जरूरी काम करने जा रहे हैं।' इस विधेयक को अमेरिका के इतिहास का सबसे बड़ा कर सुधार विधेयक माना जा रहा है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story