×

11 नवजातों की मौत: सेनेगल के अस्पताल में आग से बड़ा हादसा, जिंदा जले मासूम

Senegal Accident: सेनेगल के तिवाउने शहर में अस्पताल में आग लगने से भीषण हादसा हो गया। 11 नवजात शिशुओं की अस्पताल में आग लगने से मौत हो गई।

Vidushi Mishra
Published on: 26 May 2022 3:14 AM GMT
11 नवजातों की मौत: सेनेगल के अस्पताल में आग से बड़ा हादसा, जिंदा जले मासूम
X

Senegal Accident: पश्चिमी अफ्रीकी से हादसे की बड़ी खबर आ रही है। यहां के सेनेगल के तिवाउने शहर में भीषण आग लग गई। ये आग शहर के एक अस्पताल में लगी। अस्पताल में आग लगने से एनआईसीयू में भर्ती 11 नवजात शिशुओं की मौत (11 newborns died) हो गई। इस बारे में जानकारी सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सैल की तरफ से दी गई है।

सेनेगल के तिवाउने शहर (Tiwaune hospital) में अस्पताल में आग लगने से भीषण हादसा हो गया। इस हादसे से पूरे शहर में शोक की लहर है। 11 नवजात शिशुओं (11 newborns died) की अस्पताल में आग लगने से मौत हो गई। वहीं राष्ट्रपति मैकी सैल के हवाले से कहा गया, "मैंने अभी-अभी एक बेहद दुखद और निराशाजनक खबर सुनी। तिवाउने के एक सार्वजनिक अस्पताल में नवजात विभाग में आग लगने से 11 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है।"

11 नवजात शिशुओं की मौत

दरअसल सेनेगल में रात के समय राष्ट्रपति मैकी सैल ने ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी कि आग में 11 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। उन्होंने ट्वीट किया, "मैंने अभी हाल ही में सार्वजनिक अस्पताल के नवजात विभाग में लगी आग में 11 नवजात शिशुओं की मौत (11 newborns died) के बारे में सीखा है।"

आग उन्होंने लिखा कि "उनकी माताओं और उनके परिवारों के लिए, मैं अपनी गहरी सहानुभूति व्यक्त करता हूं,"

अस्पताल में आग लगने के बारे में सेनेगल के राजनेता डीओप सी के मुताबिक, यह त्रासदी तिवाउने के परिवहन केंद्र में मामे अब्दौ अजीज सी दबाख अस्पताल में हुई थी, और "शॉर्ट सर्किट" के कारण हुई थी। उन्होंने कहा, "आग बहुत तेजी से फैली।"

आग के बारे में शहर के मेयर डेम्बा डीओप ने कहा, "तीन बच्चों को बचा लिया गया"। सूत्रों से सामने आई जानकारी में पता चला कि मामे अब्दुल अजीज सई दबाख अस्पताल का हाल ही में उद्घाटन किया गया था। जोकि एक सार्वजनिक अस्पताल है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story