×

ट्रंप का नया घर: वाइट हॉउस छोड़ अब यहां हो रहे शिफ्ट, ऐसा है ये बंगला

मैनहट्टन में ट्रंप पार्क अवेन्यू के नाम से एक पूरा कैम्पस है। आपको बता दें कि जिसमें कई अपार्टमेंट बने हुए हैं। आपको बता दें कि यहीं पर पहले इवांका ट्रंप और उनका पूरा परिवार यही रहा करता था।

Newstrack
Published on: 13 Dec 2020 12:30 PM GMT
ट्रंप का नया घर: वाइट हॉउस छोड़ अब यहां हो रहे शिफ्ट, ऐसा है ये बंगला
X
ट्रंप का नया घर: वाइट हॉउस छोड़ अब यहां हो रहे शिफ्ट, ऐसा है ये बंगला photos (social media)

अमेरिका : 2020 के खत्म होते ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जाने का समय आ चुका है। आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति बन चुके हैं। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के बारे में एक चर्चा हो रही है। जिसमें यह कहा जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप चार साल राष्ट्रपति भवन में बिताने के बाद अब ट्रंप कहा जाने वाले हैं।

ट्रंप टावर

ये न्यूयॉर्क सिटी में 58 मंजिला इमारत है। आपको बता दें कि इस टावर में डोनाल्ड ट्रंप के कई कारोबार के लिए भी दफ्तर बने हुए हैं। इसके साथ ही इसमें सबसे ऊपर ट्रंप का घर है। आपको बता दें कि यह टावर 11,000 हजार स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है। आपको बता दें कि 2017 में डोनाल्ड ट्रंप के इस घर की कीमत का अंदाजा 64 मिलियन डॉलर लगाई गयी थी।

राजा लुईस के तर्ज पर बना पेंटहाउस

आपको बता दें कि यह टावर फ्रांसीसी के राजा लुईस के महल की तर्ज पर बना हुआ है। इसके साथ इसमें फर्नीचर में सोने की परत से बने हुए हैं। आपको बता दें कि 2019 सितंबर तक इस ट्रंप टावर के पेंटहाउस में ही ट्रंप और इनकी पत्नी मेलानिया और बैरन ट्रंप रहे थे। आपको बता दें कि ट्रंप की इस प्रॉपर्टी पर कई विवाद चल रहे हैं। इस पेंटहाउस में तीन हफ्ते से ज्यादा नहीं रुक सकते हैं।

ट्रंप पार्क अवेन्यू

मैनहट्टन में ट्रंप पार्क अवेन्यू के नाम से एक पूरा कैम्पस है। आपको बता दें कि जिसमें कई अपार्टमेंट बने हुए हैं। आपको बता दें कि यहीं पर पहले इवांका ट्रंप और उनका पूरा परिवार यही रहा करता था। आपको बता दें कि ये पेंटहाउस चीनी मूल की अमेरिकी कारोबारी को 15 . 9 मिलियन डॉलर में बेच दिया गया था ।

ये भी पढ़ें : इस्लाम पर नया कानून: इस देश में हो गया लागू, जाने इसके बारे में पूरी डीटेल

ट्रंप पार्क

आपको बता दें कि न्यूयॉर्क सिटी में ट्रंप पार्क भी है। यह भी ट्रंप की बड़ी रिहाइशी सम्पत्तियों में से एक है। आपको बता दें कि यह 36 माले की इमारत है। जिनमें से एक मंजिल पर ट्रंप आते जाते रहते हैं। इस इमारत की बाकी मंजिल को किराए पर दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें :गद्दार पाकिस्तान दबा लोन तले, अब चीन की मदद से करने जा रहा ये काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story