×

व्‍हाइट हाउस के बाहर मिले संदिग्‍ध पैकेट से दहशत, सुरक्षा एजेंसी ने एक व्यक्ति को पकड़ा

aman
By aman
Published on: 28 March 2017 5:58 PM GMT
व्‍हाइट हाउस के बाहर मिले संदिग्‍ध पैकेट से दहशत, सुरक्षा एजेंसी ने एक व्यक्ति को पकड़ा
X

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति निवास स्थान व्हाइट हाउस को आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर कुछ देर के लिए बंद करना पड़ा। हालांकि, सघन तलाशी के बाद व्हाइट हाउस परिसर को सुरक्षा के लिहाज से क्लियरेंस मिलने के बाद आसपास की सड़कों को भी आवाजाही के लिए खोल दिया गया है।

अमेरिकी समय जे अनुसार सुबह करीब 8 बजे व्हाइट हाउस परिसर के उत्तरी लॉन में एक संदिग्ध पैकेट मिला। उस वक्त राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप-राष्ट्रपति माइक पेंस भी व्हाइट हाउस में ही मौजूद थे। इसके फौरन बाद व्हाइट हाउस में इमरजेंसी का ऐलान किया गया। राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात खुफिया एजेसियों ने तलाशी अभियान के तहत एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। फ़िलहाल उस सदिग्ध पैकेट की जांच की जा रही है।

पत्रकारों को प्रेस ब्रीफिंग रूम में ही रोक

सूचना के अनुसार, इस बीच रोजाना ब्रीफिंग के लिए व्हाइट हाउस पहुंचे पत्रकारों को कुछ देर के लिए प्रेस ब्रीफिंग रूम में ही रोक दिया गया। व्हाइट हाउस की सैर पर आए सैलानियों को भी वहां से बाहर निकाल दिया गया। व्हाइट हाउस के आसपास की सड़कों को भी बंद कर दिया गया। हालांकि इसके चलते राष्ट्रपति के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story