×

WHO का अनुमान, दुनिया को टीकाकरण के लिए 11 अरब वैक्सीन डोज की है आवश्यकता

Corona Vaccine : WHO प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रसेयस ने कहा लगभग 100 देशों में अधिक डेल्टा वैरियंट की पहचान की गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 3 July 2021 1:54 AM GMT (Updated on: 3 July 2021 1:57 AM GMT)
दुनिया को टीकाकरण के लिए 11 अरब खुराखों की है आवश्यकता
X

WHO के प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रसेयस (फाइल फोटो -सोशल मीडिया)

Corona Vaccine : दुनियाभर में अब लोग कोरोना वायरस (Corona Virus) के डेल्टा वैरियंट (Delta Variant) से प्रभावित हो रहे हैं। इसे देखते हुए WHO के प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रसेयस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कहा है कि लगभग 100 देशों में अधिक डेल्टा वैरियंट संक्रमण की पहचान की गई है। इसे देखते हुए दुनिया कोरोना महामारी के सबसे खतरनाक दौर से गुजर रहा है।

उन्होंने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि "डेल्टा स्वरूप विकसित और परिवर्तित हो रहा है। और यह कई देशों में कोविड - 19 का प्रमुख वायरस बन रहा है। उन्होंने कहा, मैंने पहले ही दुनियाभर के नेताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि अगले साल इस समय तक हर देश में 70 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कर लिया जाये। "

उन्होंने कहा कि 'टीके की तीन अरब खुराक अब तक वितरित की जा चुकी है। कुछ देशों की सामूहिक शक्ति पर है कि वो आगे कदम बढ़ाएं और टीका साझा किए जाते रहे। उन्होंने बताया कि टीकों की 2 प्रतिशत से भी कम खुराक गरीब देशों में है। ब्रिटेन, अमेरिका, फ्रांस, और कनाडा सहित अमीर देशों ने कोरोना महामारी के एक अरब टीके दान देने का संकल्प लिया है। ' WHO एक अनुमान के जरिए बताया कि दुनिया को टीकाकरण के लिए 11 अरब खुराखों की आवश्यकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story