×

WHO New Report: दुनिया भर में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, बीते एक हफ्ते में आए 30 लाख से ज्यादा नए Cases

WHO New Report: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपने साप्ताहिक रिपोर्ट में बताया है कि बीते हफ्ते पूरे दुनिया में कोरोना वायरस के नए मामले में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 15 July 2021 2:35 AM GMT (Updated on: 15 July 2021 6:33 AM GMT)
coronavirus update
X

विश्व स्वास्थ्य संगठन-कोरोना वायरस (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया) 

WHO New Report: विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने अपने साप्ताहिक रिपोर्ट में बताया है कि बीते हफ्ते पूरे दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामले में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के 30 लाख से ज्यादा नए मामले पाए गए है।

आपको बता दें कि 13 जुलाई को डब्ल्यूएचओ (WHO) ने अपनी वीकली रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में 5 जुलाई से लेकर 11 जुलाई तक कोरोना संक्रमण के मामलों के बारे में जानकारी दी गई है। इस रिपोर्ट में डब्ल्यूएचओ (WHO) ने बताया है कि बीते 9 हफ्तों से लगातार कोरोना के मामले कम रहे थे, लेकिन बीते एक हफ्ते में संक्रमण के केसेस फिर से बढ़ गए है। । इस दौरान दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के 30 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए। वही 55,000 मौतें हुई।

डब्ल्यूएचओ (WHO) के द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार, 5 जुलाई से लेकर 11 जुलाई तक के बीच संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले ब्राजील (Brazil) से सामने आए है। ब्राजील में कोरोना वायरस के 3.33 लाख नए मामले दर्ज किए गए है। वही दूसरे नंबर पर भारत (India) का नाम दर्ज है। भारत में कोरोना संक्रमण के 2.91 लाख से अधिक मामले पाए गए है। लेकिन भारत के लिए ये आंकड़ें बीते हफ्ते के मुकाबले 7 फीसदी तक कम थे। संक्रमण के मामले में तीसरे नंबर पर इंडोनेशिया (Indonesia) का नाम शामिल है। यहां कोरोना के 2.43 लाख से अधिक मामले सामने आए। इसके अलावा चौथे पर यूके (UK) और पांचवें पर कोलंबिया (Colombia) का नाम शामिल है।

डब्ल्यूएचओ (WHO) ने कोरोना संक्रमण के डेल्टा वेरिंएट के बारे में भी जानकारी दी है। डब्ल्यूएचओ (WHO) ने बताया है कि डेल्टा वेरिएंट दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है। यह 100 से अधिक देशों तक पहुंच चुका है। वहीं कोरोना के मामलों और मौतों में एक नया स्पाइक चला रहा है। यह हमारे आजीविका के लिए खतरा है। डब्ल्यूएचओ (WHO) ने साफ चेतावनी दी है कि जिन देशों में पाबंदियों में छूट दी गई है, वहां संक्रमण बढ़ने का आशंका है। वहां कोरोना के नए मामले फिर से बढ़ सकते है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story