×

World First Robot CEO: रोबोट बना गेमिंग कम्पनी का सीईओ

World First Robot CEO: चीनी गेमिंग कंपनी नेट ड्रैगन वेबसॉफ्ट ने एक रोबोट को कंपनी का पहला रोबोट सीईओ नियुक्त किया है। इस रोबोट का नाम "टैंग यू" रखा गया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 9 Sep 2022 5:34 PM GMT
world first robot ceo
X

world first robot ceo। (Social Media)

Click the Play button to listen to article

World First Robot CEO: चीन कुछ न कुछ ऐसा करता रहता है जो सबको चौंका देता है। इसी क्रम में एक चीनी गेमिंग कंपनी नेट ड्रैगन वेबसॉफ्ट ने एक रोबोट को कंपनी का पहला रोबोट सीईओ नियुक्त किया है। इस रोबोट का नाम "टैंग यू" रखा गया है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (artifical Intelligence) वाले इस रोबोट ने फ़ुज़ियान नेट ड्रैगन वेबसॉफ्ट (Fujian Net Dragon Websoft) के महाप्रबंधक के रूप में अपना स्थान ले लिया है। दुनिया में यह पहली बार है जब किसी कंपनी ने किसी रोबोट को अपना सीईओ नियुक्त किया है। कंपनी के बयान के अनुसार, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से युक्त ये रोबोट एक सीईओ के दिन प्रतिदिन के कार्यों को करने और संभालने में सक्षम है। लेकिन इसका मुख्य कारण जोखिम प्रबंधन पर ध्यान देना होगा।

हम मानते हैं कि एआई कॉर्पोरेट प्रबंधन का भविष्य है: डॉ डेजियन लियू

दुनिया के पहले ह्यूमनॉइड रोबोट (humanoid robot) की नियुक्ति पर कम्पनी के संस्थापक डॉ डेजियन लियू (Founder Dr. Dejian Liu) ने कहा कि - हम मानते हैं कि एआई कॉर्पोरेट प्रबंधन का भविष्य है, और सुश्री टैंग यू की हमारी नियुक्ति हमारे व्यवसाय को संचालित करने के तरीके को बदलने के लिए एआई के उपयोग को सही मायने में अपनाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करती है। ये अंततः हमारे भविष्य के रणनीतिक विकास को आगे बढ़ाती है।

1999 में हुई चीनी मोबाइल गेम डेवलपमेंट कंपनी की स्थापना

नेट ड्रैगन वेब सॉफ्ट (net dragon web soft) एक चीनी मोबाइल गेम डेवलपमेंट कंपनी है जिसकी स्थापना वर्ष 1999 में की गई थी। इसने कुछ सबसे बड़े मोबाइल गेम्स जैसे यूडेमन्स ऑनलाइन, हीरोज इवॉल्व्ड, कॉन्कर ऑनलाइन और अंडर ओथ को डेवलप किया है। 2017 में नेट ड्रैगन ने अमेरिकी शिक्षा सॉफ्टवेयर प्रकाशक जम्पस्टार्ट गेम्स का अधिग्रहण किया था। इस साल उन्होंने दुनिया के पहले ह्यूमनॉइड रोबोट को सीईओ के रूप में नियुक्त करके अपनी उपलब्धियों में एक और इजाफा किया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story