×

स्वर्ग आया नजर: क्या आपने सुना इस उड़ते हुए झूले नुमा द्वीप के बारे में, जहां से आसमान बेहद पास

Wulong Baima Mountain Tianchi: चीन में मौजूद यह उड़ने वाला द्वीप जमीन से 55 मीटर ऊपर है तथा इसकी अंतरिक्ष त्रिज्या 20 मीटर है।

Rajat Verma

Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra

Published on 21 Dec 2021 10:47 AM GMT

Wulong Baima Mountain Tianchi
X

वूलोंग बाइमा माउंटेन तियानची लव सीनिक स्पॉट (फोटो- इंस्टाग्राम)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Wulong Baima Mountain Tianchi: चीन में वूलोंग बाइमा माउंटेन तियानची लव सीनिक स्पॉट (Wulong Baima Mounatin Tianchi Love Scenic Spot) चोंगकिंग के दक्षिण-पूर्व में मुख्य शहर से 170 किलोमीटर दूर और समुद्र तल से 1200 मीटर ऊपर स्थित है। यह फेयरी माउंटेन के बाद वूलोंग जिले में दूसरा राष्ट्रीय पर्यटन स्थल(tourist place) है।

यहां के पहाड़ और बादलों के समुद्र एक परियों के देश की तरह हैं तथा यहां का मौसम बेहद ही खुशनुमा माना जाता है। वर्तमान में यह फ्लाइंग किस हाई-एल्टीट्यूड प्रोजेक्ट चोंगकिंग (Flying Kiss High-Altitude Project Chongqing) का नवीनतम इंटरनेट सेलिब्रिटी स्पॉट बन गया है। यहां अब लोग अक्सर छुट्टियों मनाने, टहलने, मनोरंजन करने आते हैं।

अद्भुत पर्यटन स्थल

इसके साथ ही विशेषकर यह प्रेमी जोड़ों के लिए एक अद्भुत थीम पर आधारित पर्यटन स्थल (Wulong Baima Mountain Tianchi) है। यह देखने में बेहद एडवेंचर (adventurous place) से परिपूर्ण और मनोरंजन से लबालब प्रतीत होता है। इसको देखकर हर व्यक्ति के दिल में यह लालसा जाग जाती है कि काश वह भी इस जगह पर जा पाता।

चीन में मौजूद यह उड़ने वाला द्वीप (Wulong Baima Mountain Tianchi) जमीन से 55 मीटर ऊपर है तथा इसकी अंतरिक्ष त्रिज्या 20 मीटर है। जब पर्यटक इस उड़ते हुए द्वीप में प्रवेश करते हैं तो यह धीरे धीरे उड़ते हुए जमीन से 52 मीटर की ऊंचाई तक उड़ जाता है तथा जैसे-जैसे उड़ान द्वीप आगे बढ़ता जाता है वैसे ही इसमें सवार लोग दुनिया में सबसे ऊंचे, सबसे स्नेही और रोमांटिक अनुभव के साक्षी बनते जाते हैं।

इस दृश्य से जुड़े कई वीडियो इंटरनेट पर हाल ही में वायरल हुई हैं तथा लोग अब इसे बेहद पसंद कर रहे हैं। इस अनूठे अनुभव को देखकर लोगों के मुँह खुले के खुले रह जाते हैं। वीडियो में देखने पर उड़ान भरने की मुद्रा में बनी शख्स की मूर्ति बिल्कुल सुपरमैन की तरह प्रतीत होती, जिसनें कि अपने हाथ भी सुपरमैन की तरह फैलाए हुए हैं (जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं)। विशेषकर सुपरमैन से तुलना इसलिए क्योंकि अधिकतर लोग सुपरमैन के किरदार से पूरी तरह से वाकिफ हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story