×

बड़ा आतंकी हमला: यमन के मारिब शहर में मिसाइल अटैक, मौके पर कई की मौत, दर्जनों घायल

यमन के मारिब क्षेत्र बड़ा हमला में हुआ। इस घटना के चलते एक भीषण धमाका भी हुआ जिसकी चपेट में आसपास के कई लोग भी आए हैं।

Vidushi Mishra
Published By Vidushi MishraReport Rajat Verma
Published on: 28 Jan 2022 9:07 AM GMT (Updated on: 28 Jan 2022 9:09 AM GMT)
yemen terrorist attack
X

यमन में आतंकी हमला (फोटो-सोशल मीडिया)

Yemen: यमन में नागरिकों के लिए संकट समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन कोई ना कोई संकट काल के रूप में यमन के नागरिकों के समक्ष उपस्थित हो जा रहा है। ऐसी ही एक और घटना सामने आ रही है जिसमें यमन के स्थानीय समाचार पत्र के मुताबिक यमन के मारिब शहर पर एक आतंकी हमला हुआ है, जिसमें कम से कम 5 लोगों के मारे जाने और 30 लोगों के घायल होने की सूचना सामने आई है।

स्थानीय सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार यह ज्ञात हुआ है कि यह हमला यमन के मारिब क्षेत्र में हुआ था। इस घटना के चलते एक भीषण धमाका भी हुआ जिसकी चपेट में आसपास के कई लोग भी आए हैं। आपको बता दें कि मारिब शहर यमन का अंतिम उत्तरी गढ़ है तथा साथ ही यह देश का एक ऊर्जा उत्पादक क्षेत्र भी है जो कि बीते वर्षों में कई अहम घटनाओं का गवाह रहा है।

हमला बहुत ही भयानक

यमन के मारिब में हुए इस मिसाइल हमले का अहम कारण हूती विद्रोहियों द्वारा सऊदी अरब में हवाई अड्डे के पास तेल के टैंकर में किया गया विस्फोट बताया जा रहा है। हूती विद्रोहियों द्वारा सऊदी अरब की राजधानी अबु धाबी में हूती विद्रोहियों द्वारा किया गया हमला बेहद ही भयानक और हिंसक रूप ले चुका है।

पिछले कुछ हफ्तों में हूती समूह के विद्रोहियों ने सऊदी अरब पर कई मिसाइल और ड्रोन हमले शुरू किए हैं, जो हूतिओं के खिलाफ सरकार की लड़ाई का समर्थन करने वाले गठबंधन का नेतृत्व करते हैं।

दोनों देशों के बीच चल रही इस आपसी तनातनी का सर्वाधिक खामियाजा देश की आम जनता को चुकाना पड़ रहा है और इस प्रकार के हमलों में आम नागरिकों के जान-माल का भारी नुकसान हो रहा है।

दोनों देशों के बीच चले आ रहे इस हिंसक कार्यवाहियों का कारण संयुक्त अरब अमीरात के सैनिकों का यमन में चल रहे खूनी संघर्ष में शामिल होना माना जा रहा है। जो कि लंबे समय तक संयुक्त अरब अमीरात की सेना ने यमन में जंग जारी रखी और उसी के परिणामस्वरूप जन्में विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात को अपना निशाना बनाया है। जिसके बाद अब यमन में मिसाइल से हमले किए जा रहे हैं।

Marib , missile strike, Yemeni government, terrorist attack, Oil tankers, Saudi Arabia , Houthi rebels , missile attack, Yemen huge explosion , latest news, world news, terrorist attack news today, yemen terrorist attack, Marib terrorist attack

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story