×

Aligarh News: नींद की झपकी से हुआ हादसा, NH-91 पर खाई में पलटी रोडवेज बस

Aligarh News: दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 पर सोमवार की सुबह करीब 7:00 बजे उस वक्त दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जहां कासगंज डिपो की रोडवेज बस सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गई। बस के पलटते ही उसमें सवार मुसाफिर बस में फस गए और अपने आप को बचाने के लिए चीख- चिल्लाने लगे।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 1 May 2023 2:44 PM GMT
Aligarh News: नींद की झपकी से हुआ हादसा, NH-91 पर खाई में पलटी रोडवेज बस
X
NH-91 पर पलटी पड़ी बस (फोटो: सोशल मीडिया)

Aligarh News: गभाना थाना क्षेत्र के दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 पर सोमवार की सुबह करीब 7:00 बजे उस वक्त दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जब एक तेज रफ्तार रोडवेज बस के चालक को अचानक नींद की झपकी आने के चलते यात्रियों से खचाखच भरी कासगंज डिपो की रोडवेज बस सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गई। सड़क किनारे गहरी खाई में रोडवेज बस के पलटते ही उसमें सवार मुसाफिर बस में फस गए और अपने आप को बचाने के लिए चीख- चिल्लाने लगे सड़क किनारे रोडवेज बस पलट के देख राहगीर और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे जिसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों द्वारा रोडवेज बस सड़क किनारे गहरी खाई में पलटन की सूचना पुलिस को दी।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों की मदद से बस के अंदर फंसे यात्रियों को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए बाहर निकाला गया जिसके बाद आनन-फानन में एक दर्जन से ज्यादा यात्रियों को गंभीर हालत में जिला मलखान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि बस का चालक और परिचालक रोडवेज बस सड़क किनारे खाई में पलट दें कि मौके से फरार हो गए। जहां बस में सवार एक लड़की की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम कासगंज डिपो का चालक परिचालक कासगंज डिपो की यात्रियों से खचाखच भरी एक रोडवेज बस दिल्ली से अलीगढ़ के रास्ते कासगंज लेकर जा रहा था। बताया जा रहा है कि रोडवेज बस के चालक को अचानक नींद की झपकी आ गई।

जिसके चलते तेज रफ्तार रोडवेज बस का चालक अपनी बस की रफ्तार पर नियंत्रण खो बैठा। जिसके बाद यात्रियों से खचाखच भरी तेज रफ्तार रोडवेज बस दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गई। सड़क किनारे गहरी खाई में रोडवेज बस पलटते ही बस का चालक और परिचालक यात्रियों को बस में फंसा हुआ छोड़कर मौके से फरार हो गए।इस दौरान हादसे में करीब एक दर्जन से यात्री एक्सीडेंट में खून से लथपथ होते हुए बस के अंदर फस गए। जिसके बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। एक्सीडेंट के बाद सड़क किनारे गहरी खाई में पलटी रोडवेज बस के अंदर फंसे यात्रियों की चीख चिल्लाने की आवाज सुनकर सड़क पर गुजर रहे राहगीर अपने-अपने वाहनों को खड़ा कर मौके पर पहुंचे और लोगों की चीख-पुकार की आवाज सुनकर स्थानीय लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

जिसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों के द्वारा फोन कर रोडवेज बस गहरी खाई में पलटने की सूचना थाना गभाना पुलिस को दी गई। रोडवेज बस के गहरी खाई में पलट ले की सूचना मिलते ही इलाका थाना अध्यक्ष भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स के द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से रोडवेज बस के अंदर फंसे यात्रियों को घंटों की मशक्कत के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए बाहर निकाला गया और उपचार के लिए आनन-फानन में एंबुलेंस को मौके पर बुलाकर सभी घायलों को जिला मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया।

नगर पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत का कहना है कि सुबह 7:00 बजे थाना गभाना पुलिस को सूचना मिली कि नेशनल हाईवे से गुजरकर दिल्ली से अलीगढ़ के रास्ते जा रही कासगंज डिपो की एक तेज रफ्तार रोडवेज बस रफ्तार के साथ अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरी खाई में पलट गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और रोडवेज बस के अंदर फंसे सभी घायलों को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए बाहर निकाला गया। जिसमें 15 यात्री एक्सीडेंट होने के चलते चोटिल हुए। जिनको उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां घायलों का प्राथमिक उपचार कराते हुए उनको उनके गंतव्य की तरफ रवाना कर दिया गया। वही बस में सवार एक लड़की गंभीर रूप से घायल हुए जिसका उपचार अस्पताल में जारी हैं। घटनास्थल पर स्थिति सामान्य है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story