UPSSSC Recruitment 2023: कनिष्ठ सहायक, कनिष्ठ लिपिक के भर्ती पदों में वृद्धि, यूपीएसएससी ने लिया बड़ा फैसला

UPSSSC Recruitment 2023: विभिन्न सरकारी विभागों में कनिष्ठ सहायक, कनिष्ठ लिपिक और सहायक स्तर तृतीय के लिए 3831 पदों पर भर्ती चल रही है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-09-23 04:26 GMT

UPSSSC Recruitment 2023 (photo: social media )

UPSSSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी का ख्वाब ले वर्षों से तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने यूपी सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों पर हो रही भर्ती में इजाफा किया है। फिलहाल विभिन्न सरकारी विभागों में कनिष्ठ सहायक, कनिष्ठ लिपिक और सहायक स्तर तृतीय के लिए 3831 पदों पर भर्ती चल रही है। आयोग ने इसमें 1681 पद और जोड़ दिए हैं। यानी अब कुल 5512 पदों पर भर्ती की जाएगी।

UPSSSC की ओर से पूर्व में जिन 3831 पदों पर आवेदन मांगे गए थे, इसमें सामान्य चयन के 3768 और विशेष चयन के 63 पद शामिल थे। वहीं, अब 1681 पदों में इजाफा किया गया है। इस वजह से सामान्य चयन के 1518 और विशेष चयन के 163 पद बढ़ जाएंगे। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 12 सितंबर से शुरू हैं और तीन अक्टूबर तक किए जा सकते हैं।

नियम और शर्त पहले की ही रहेंगी

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि शुल्क समायोजन और आवेदन में संशोधन 10 अक्टूबर तक किया जा सकेगा। इस भर्ती प्रक्रिया में अन्य नियम और शर्त पहले की ही रहेंगी, जो अभ्यर्थी पूर्व में इसके लिए आवेदन कर चुके हैं। उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन करने, शुल्क जमा करने से लेकर अन्य तिथियों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसलिए जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं, वह अंतिम तिथि तक कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने ये भर्तियां ग्रुप सी के अंतर्गत निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News