असम में मतदान: BJP विधायक की गाड़ी से मिली EVM, मचा हड़कंप

वायरल वीडियो में कथित रूप से BJP उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार में EVM दिखाई दी। जिसे लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है।

Update: 2021-04-02 06:34 GMT

असम में मतदान: BJP विधायक की गाड़ी से मिली EVM, मचा हड़कंप (फोटो- सोशल मीडिया)

रामकृष्ण वाजपेयी

गुवाहाटी: असम में दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के कुछ घंटे बाद, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने से हड़कंप मच गया। इसमें कथित रूप से पथराकंडी के भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) दिखाई दे रही थी। इस वीडियो को असम के पत्रकार अतनु भुयान ने ट्वीट किया, जो कि देखते ही देखते वायरल हो गया। उन्होंने उल्लेख किया था कि इस घटना के बाद "पथराकंडी में स्थिति तनावपूर्ण है"। भाजपा विधायक की कार में ईवीएम मिलने के बाद राजनीति तेज हो गई है।

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

घटना को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव आयोग को इस तरह की शिकायतों पर निर्णायक रूप से काम करना चाहिए और सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम की जरूरतों के उपयोग का गंभीरतापूर्वक पुनर्मूल्यांकन किया जाना चाहिए।

प्रियंका ने यह भी कहा कि भाजपा अपने मीडिया तंत्र का उपयोग उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने उन्हें हारे हुए के रूप में उजागर किया। उन्होंने ट्वीट किया कि हर बार ईवीएम के शो को ले जाते समय पकड़े गए निजी वाहनों का वीडियो आता है। अप्रत्याशित रूप से उनके पास निम्नलिखित चीजें हैं:

1. वाहन आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं।

2. वीडियो को एक घटना के रूप में लिया जाता है और अपभ्रंश के रूप में खारिज कर दिया जाता है।

3. बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है, जिन्होंने वीडियो को हारे हुए लोगों के रूप में उजागर किया।


चुनाव आयोग को निर्णायक रूप से काम शुरू करने की आवश्यकता

कांग्रेस नेता ने कहा कि तथ्य यह है कि इस तरह की बहुत सारी घटनाएं रिपोर्ट की जा रही हैं और उनके बारे में कुछ भी नहीं किया जा रहा है। प्रियंका ने कहा कि चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से काम शुरू करने और सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम की जरूरतों के उपयोग का एक गंभीर पुनर्मूल्यांकन शुरू करने की आवश्यकता है।

चुनाव के दूसरे चरण में असम में गुरुवार को 39 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ है और शाम 6 बजे तक 73.03 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News