Gulab Ke Phool Se Paisa Kamay: गुलाब का एक फूल बदल देगा आपकी किस्मत, जानिए इससे जुड़े ज्योतिषीय उपाय

Gulab Ke Phool Se Paisa Kamay: गुलाब का एक फूल आपकी किस्मत बदल सकता है और इससे खूब पैसा आ सकता है। बस जानिए आज का उपाय

Update: 2024-08-16 02:45 GMT

Gulab Ke Phool Se Paisa Kamay: गुलाब का फूल तो आपने देखा होगा, ये सिर्फ अदना से फूल नही है। बल्कि इसके कई फायदे है। जहां एक ओर गुलाब का फूल दो दिलो को मिलाता है, वहीं इससे चेहरे की रंगत भी बढ़त है। गुलाब का एक और फायदा है। इससे किस्मत भी चमकती है।  अगर इसका सही इस्तेमाल हो तो इससे  धन आय की वृद्धि में मदद मिलती है। 

तो जानते है कैसे एक गुलाब का फूल आपकी किस्मत बदल सकता है। और इससे खूब पैसा आ सकता है।

गुलाब का फूल करेगा मालामाल

 धन लाभ और सफलता प्राप्त करने के लिए इनका इस्तेमाल बहुत फलदायी होता है। माना जाता है कि गुलाब से जुड़े ये टोटके मनोकामनाओं की भी पूर्ति करते हैं।गुलाब के इन टोटकों को आजमा कर आर्थिक तंगी से छुटकारा पाया जा सकता है।  जानते हैं गुलाब के फूल से जुड़े इन खास उपाय

अगर आप बहुत ज्यादा तंगी में हों और कहीं से भी पैसा आने की उम्मीद नहीं हो तो गुलाब का फूल आपके काम आ सकता है। आपको केवल इतना सा करना है कि शाम को आरती के समय एक गुलाब के फूल में कपूर रखकर जलाना है। कपूर जलने के बाद फूल मां दुर्गा को अर्पित कर दें। जल्दी ही कहीं न कहीं से पैसा आएगा।

शुक्रवार के दिन पान में लाल गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर उस पान को मां दुर्गा को अर्पित करें। जल्दी ही कहीं न कहीं से आमदनी का रास्ता खुलता है।।

हर शुक्रवार को लक्ष्मी जी के मंदिर में जाकर उन्हें लाल गुलाब चढ़ाएं। और  लगातार 11 शुक्रवार करने से पैसा कमाने के नए स्रोत बनते हैं और इनकम बढ़ती है।

शनिवार को हनुमानजी को सिंदूर और तेल मिलाकर चोला चढ़ाएं। इसके बाद उन्हें गुलाब के फूलों की माला पहनाएं तथा मूंग के लड्डू का भोग लगाएं। इस प्रसाद को दूसरों को भी बांटें और खुद भी खाएं। लगातार 7 शनिवार तक ऐसा करने से हर इच्छा पूर्ण होगी।

शनिवार अथवा मंगलवार को सुबह घर से नंगे पैर हनुमानजी के मंदिर में जाएं तथा उन्हें लाल गुलाब का पुष्प अर्पित करें। इस तरह लगातार 40 दिन तक करने से शीघ्र ही बढ़िया नौकरी मिलने के योग बनते हैं। यदि नौकरी में कोई समस्या आती है तो वह भी इस उपाय से दूर हो जाती है।

 बेरोजगारी दूर करने के लिए मंगलवार से 40 दिनों तक रोज सुबह के समय नंगे पैर हनुमानजी के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से भी शीघ्र ही रोजगार मिलता है।

पूर्णिमा के दिन 3 गुलाब और 3 बेला अथवा चमेली के पुष्प सुबह स्नानादि से निवृत्त होकर किसी नदी में विसर्जित करना चाहिए। इस तरह 5 पूर्णिमा लगातार करने पर अच्छे परिणाम मिलने प्रारम्भ हो जाएंगे।

 घर में बरकत हेतु मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली लेकर उन्हें एक लाल कपड़े में बांध लें और उसे एक सप्ताह के लिए मंदिर में रख दें। एक सप्ताह के बाद उनको घर या दुकान की तिजोरियों में रख दें। इस उपाय से पैसा पानी की तरह व्यर्थ न बहेगा।

मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली को एक लाल कपड़े में बांध लें। घर के मंदिर में इस पोटली को एक हफ्ते के लिए रख दें। इसके बाद आप गणेश जी की आराधना करें। एक हफ्ते के बाद इसे उठाकर घर की तिजोरी में रख लें। ये उपाय करने से घर में बरकत होती है।

सफेद रुमाल में पांच गुलाब के फूल, चावल और गुड़ बांधकर इसे सोमवार के दिन विष्णु लक्ष्मी के मंदिर में चढ़ाए। साथ ही 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से घर में धन का आगमन होता है।

Tags:    

Similar News