Kumbh Ka Love Rashifal 18 November 2023 कुंभ राशि जातक आज आपकी गरिमा पर चोट लग सकती है. जानिए कल का राशिफल

Kumbh Ka Love Rashifal 18 November 2023 कुंभ राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2023-11-17 19:27 IST
Kumbh सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

Kumbh Rashi 18 November 2023 :आनेवाला कल 18 नवंबर 2023 शनिवार शुक्ल पक्ष पंचमी मकर राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 18 नवंबर 2023 शनिवार कल की भविष्यवाणी...

18 November 2023 Ka Kumbh Rashifal आज का कुंभ राशिफल

आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज का दिन आज आपका दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान करेंगे। आज अगर आप कोई जरूरी काम पूरा करने की सोच रहे हैं तो वह काम पूरा हो जाएगा। आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि धन-संपत्ति ( Money) कुंभ राशि वाले जातक आज आमदनी के नए साधन मिलेंगे।

कुंभ राशि सेहत ( Health) कुंभ राशि वाले खान पान पर ध्यान दें।

कुंभ राशि करियर ( Career) कुंभ राशि के जातक ऑफिस में अपनी गरिमा बनाकर रखें।

कुंभ राशि प्यार ( Love) आज कुंभ राशि के जातक वैवाहिक सुख का आनंद उठा सकेंगे।

कुंभ राशि परिवार ( Family) कुंभ राशि वाले जातक आज सावधान रहें, और वाणी पर लगाम रखें।

कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) कुंभ राशि के जातक शनिदेव के मंदिर में दान करें।

कुंभ राशि पूर्वाभास (Forecast) कुंभ राशि के जातक पत्नी के लिए खरीदारी करेंगे।

कुंभ शि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 2, नीला।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

                        

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News