इन उपायों से करें नवग्रहों को शांत, चमकेगी किस्मत, बढ़ेगा रिश्तेदारों से प्यार

आज का मानव किसी न किसी रुप में परेशान है। कोई आर्थिक कमी से जूझ रहा है तो किसी के घर में कलेश है। यही नहीं कारोबार, नौकरी और अन्य प्रकार की ऐसी कई परेशानियां है, जिनसे व्यक्ति जूझ रहा है। ज्योतिषीय नजरिए से देखें तो मानव की हर परेशानी के लिए उसके अपने ग्रहों की चाल है।

Update: 2020-08-23 17:12 GMT
नवग्रहों को करना है शांत

लखनऊ: आज का मानव किसी न किसी रुप में परेशान है। कोई आर्थिक कमी से जूझ रहा है तो किसी के घर में कलेश है। यही नहीं कारोबार, नौकरी और अन्य प्रकार की ऐसी कई परेशानियां है, जिनसे व्यक्ति जूझ रहा है। ज्योतिषीय नजरिए से देखें तो मानव की हर परेशानी के लिए उसके अपने ग्रहों की चाल है।

नवग्रहों की चाल मानव को न केवल परेशानी में डालती है, बल्कि कभी की स्थिति विकट भी हो जाती है। आज हम आपको नवग्रहों को शांत करने का ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिसमें आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें कर आप अपने नवग्रहों को आसानी से शांत कर सकते हैं, वह भी बिना रुपये खर्च किए।

 

यह पढ़ें...नितिन गडकरी ने आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम को किया संबोधित, कहीं ये बातें

 

 

नवग्रहों की चाल का मानव जीवन पर अनुकूल और प्रतिकूल दोनों ही तरह का असर पड़ता है। यदि ग्रह अनुकूल नहीं है तो मनुष्य परेशानियों से घिर जाता है। उन्होंने बताया कि हर ग्रह का परिवार या संबंधियों से गहरा रिश्ता होता है। यदि हम यहा दिए कुछ उपाय कर लें तो ग्रहों को अपने अनुकूल बना सकते हैं।

 

*मंगल ग्रह भाई का कारक होता है। यदि यह ग्रह परेशान कर रहा है तो आप अपने बडे भाई की सेवा करें। दूसरे भाईयों से व्यवहार को सुधारें तो मंगल ग्रह आपके अनुकूल हो जाएगा।

*बुद्ध ग्रह मामा, बहन और बुवा का कारक है, यदि यह ग्रह आपके अनुकूल नहीं है तो आप अपने मामा, बहन-दामाद और बुआ की सेवा करें और इनसे मधुर व्यवहार बनाएं।

*गुरु ग्रह को अनुकूल करने के लिए गुरुजनों की सेवा करें। यदि कोई व्यक्ति गुरु दीक्षा नहीं लिए हुए है तो ऐसे व्यक्ति धार्मिक संतों को प्रतिदिन नमन करें।

 

यह पढ़ें..Election Breaking: बंगाल में मोदी के नाम पर लड़ेगी BJP, नहीं होगा CM का चेहरा

*शुक्र ग्रह को अपने अनुकूल बनाने के लिए स्त्रियों का सम्मान करें। यथा संभव स्त्री की सेवा करें।

*शनि देव श्रमिकों का कारक है। यदि शनि को अपने अनुकूल बनाना है तो श्रमिकों को दान करें और गरीबों की सेवा करें। आप जितना श्रमिक और गरीबों की सेवा करेंगे, शनि उतना ही ज्यादा आपको अनुकूल फल प्रदान करेगा।

*सूर्य देव की कृपा पाने के लिए नियमित रुप से पिता की सेवा करें। यदि पिता नहीं है तो परिवार जो भी व्यक्ति आपके पिता तुल्य है, उनकी सेवा करें।

 

यह पढ़ें..नेतृत्व को लेकर कांग्रेस दोराहे पर, लेटर बम फूटने से पार्टी में मचा घमासान

*चंद्रमा की कृपा प्राप्त करने के लिए मां की सेवा करें। मां की सेवा से चंद्रमा अनुकूल प्रदान करने लगता है।

*राहु और केतु की शांति के लिए गाय, बैल को चारा खिलाएं, कुत्ते को रोटी दें, पक्षियों को दाना डाले।

Tags:    

Similar News