उंगलियों में छिपे हैं राजः पार्टनर की खुल जाएगी पोल, सीख लें हस्तरेखा के ये गूढ़ रहस्य

मान्‍यता है कि ऐसे लोग जल्दी निराश हो जाते हैं। इन्‍हें दूसरों की खुशियों से जलन होता है। यह अपने लक्ष्‍य तक पहुंचने के लिए कुछ भी कर गुजरने से परहेज नहीं करते।

Update: 2021-01-05 03:16 GMT
आज तर्जनी ऊँगली से जुड़ी जानकारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति के बिना बोले उसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

लखनऊ : अमीर होना या पैसे का जिंदगी में आना बहुत हद तक आपके टैलंट के साथ-साथ आपके हाथों की रेखा पर भी निर्भर करता है। हस्‍तरेखा शास्‍त्र में उंगलियों का भी बड़ा नाता हैं जो कि व्यक्ति के जीवन से जुड़े कई राज बयां करता हैं। आज तर्जनी ऊँगली से जुड़ी जानकारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति या होनेवाले पार्टनर के बिना बोले उसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

हार न मानने

हस्‍तरेखाशास्‍त्र के अनुसार अगर तर्जनी उंगली का झुकाव अंगूठे की ओर हो तो यह शुभ संकेत होता है। इससे पता चलता है कि व्यक्ति किसी भी हाल में हार न मानने वाला है। साथ ही बहुत अधिक महत्वाकांक्षी और दृढ़ इच्छाशक्ति वाला है।

 

यह पढ़ें...छोटे कद और बिना दांत वाले चेहरे से लोगों को हंसाते थे मुकरी, जानिए दिलचस्प बातें

उंगली की इस स्थिति को मानते हैं अशुभ

कहते हैं कि अगर किसी जातक या आपके पार्टनर की तर्जनी उंगली अनामिका से छोटी हो तो यह अशुभ संकेत है। मान्‍यता है कि ऐसे लोग जल्दी निराश हो जाते हैं। इन्‍हें दूसरों की खुशियों से जलन होता है। यह अपने लक्ष्‍य तक पहुंचने के लिए कुछ भी कर गुजरने से परहेज नहीं करते।

ऐसे झुकी हुई हो उंगली

अगर किसी जातक की तर्जनी मध्यमा की ओर मुड़ी हुई हो तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। मान्‍यता है कि ऐसे व्‍यक्ति निराशावादी होते हैं। कहते हैं कि अगर थोड़ा सा भी वाद-विवाद हो जाए तो यह अपना सिर पकड़कर बैठ जाते हैं। या फिर अगर एक बार किसी काम में इन्‍हें सफलता न मिले तो यह फिर कभी उठकर खड़े नहीं होते। यानी कि छोटी सी असफलता से इन्हें स्‍ट्रेस हो जाता है।

ईमानदार और वफादार

अगर किसी जातक की तर्जनी उंगली मध्यमा से अधिक लंबी हो तो ऐसे व्यक्ति काफी लकी होते हैं। जिस भी काम को हाथ में लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। इन्‍हें हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। वहीं जिन लोगों की तर्जनी अनामिका के बराबर होती है वह बेहद ईमानदार और वफादार होते हैं।

 

यह पढ़ें...5 जनवरी: धनु राशि के लोग संभलकर चलाएं वाहन, जानें अपना आज का राशिफल

जातक धनवान

यदि अनामिका उंगली सीधी और लंबी है तो समझ लें कि जातक धन कमाने के मामले में काफी कुशल होता है।यदि अनामिका उंगली तर्जनी के समान लंबी हो और उसका पहला पर्व चपटा हो तो व्यक्ति को खूब धन और सम्मान मिलता है।

Tags:    

Similar News